आगरा: घने कोहरे ने लगाये ट्रेनों के पहियों में ब्रेक, घंटों देरी से चल रही, यात्रियों की बढ़ी मुसीबतें

स्थानीय समाचार

आगरा: गलन भरी सर्दी और कोहरे ने अपना सितम दिखाना शुरू कर दिया है। कोहरा रेलवे की ट्रेनों के पहियों पर ब्रेक लगाने का काम कर रहा है तो गलन भरी सर्दी यात्रियों के लिए मुश्किलें बढ़ा रही हैं। आगरा कैंट स्टेशन पर यात्री अपनी ट्रैन का घंटों से इंतजार कर रहे हैं जिसके चलते यात्रियों में आक्रोश भी देखने को मिला।

यात्रियों से वार्ता हुई तो उनका कहना था कि आज सर्दी ने भी अपना सितम दिखाया है। ट्रेन लेट होने से उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं। सर्द मौसम में भी ऐसा महसूस हो रहा है जैसे किसी ने उनके जले पर नमक छिड़क दिया हो।

घंटों देरी से चल रही है मुख्य ट्रेनें

आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली छत्तीसगढ़ मालवा जैसी प्रमुख ट्रेनें घंटों देरी से चल रही है। कोहरे के कारण सभी ट्रेनों पर इसका असर देखने को मिल रहा है। कोहरे के कारण ट्रेनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लग गया है। सुपरफास्ट ट्रेन भी कछुए की चाल चल रही है। यही कारण है ट्रेनें घंटो देरी से अपने गंतव्य तक पहुँच रही है। सोमवार को आगरा मंडल से गुजरने वाली लगभग 10 ट्रेन अपने समय से घंटों देरी से चल रही थी।

पूछताछ काउंटर लगी भीड़

ट्रेनें लेट होने की जानकारी रेलवे अनाउंसमेंट के माध्यम से दे रहा था लेकिन वह ट्रेन कितने समय में स्टेशन पर पहुंच पाएगी इसको लेकर यात्रियों में संशय बना हुआ था। इसके लिए लगातार पूछताछ काउंटर से अपनी-अपनी ट्रैन के आगमन की सही जानकारी जुटाने में लगे रहे। इस कारण पूछताछ काउंटर भी यात्रियों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली।

दूसरी ओर गलन भरी सर्दी मौसम में यात्रियों को स्टेशनों पर ही घंटों अपनी ट्रेनों का इंतजार करना पड़ रहा था। यात्री ठिठुर रहे थे लेकिन रेलवे की ओर से ठंड से बचाव के लिए स्टेशन पर कोई उचित इंतजाम नहीं थे जिससे यात्रियों में रेलवे विभाग के प्रति आक्रोश भी देखने को मिला।

कोहरे के चलते रेलवे भी बेबस

घने कोहरे के चलते रेलवे अधिकारी भी बेबस नजर आ रहे हैं। क्योंकि यात्रियों की सुरक्षा और उन्हें सुरक्षित गंतव्य तक पहुंचाना ही उनकी प्राथमिकता है। घने कोहरे के कारण ट्रेनों को अधिक गति से नहीं चलाया जा सकता। क्योंकि ऐसा करने से हादसे बढ़ सकते हैं। इसीलिए रेलवे कोहरे में ट्रेनों की रफ्तार कम करके ही यात्रियों को सुरक्षित उनके गंतव्य तक पहुंचा रहा है।

आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव का कहना है कि इस समय कोहरे की मार ट्रेनों पर देखी जा रही है। घना कोहरा होने के चलते ही ट्रेन लेट हो रही हैं।