आगरा: लगातार हो रही बारिश और मौसम विभाग की चेतावनी के बाद स्कूलों में दो दिन का अवकाश घोषित

Local News

आगरा: लगातार हो रही वर्षा और मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए 12वीं तक के स्कूलों में दो दिन का अवकाश घोषित किया गया है। बेसिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर 23 और 24 सितंबर को स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं। लेकिन इसके बावजूद शुक्रवार सुबह शहर भर की स्कूलों में बच्चे पढ़ाई के लिए पहुंचे। बच्चों के स्कूल आगमन को लेकर सभी स्कूलों के प्रशासन की ओर से सभी बच्चों और छात्र छात्राओं को शिक्षा विभाग के आदेश से अवगत कराया गया, साथ ही सभी को घर वापस किया गया। छात्र छात्राओं से घर पर ही रह कर पढ़ाई करने और बाहर न घूमने के निर्देश भी दिए गए।

अब सोमवार को खुलेंगे स्कूल

बिजलीघर स्थित सिद्धार्थ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय प्रशासन और अध्यापकों से इस संबंध में वार्ता की गई तो उन्होंने बताया कि काफी संख्या में बच्चे स्कूल आए थे। उन्हें शिक्षा विभाग और स्थानीय प्रशासन द्वारा 2 दिन की छुट्टी के दिए आदेश की जानकारी नहीं थी। सभी को वापस घर भेजा गया है। 23, 24 सितंबर की छुट्टी और 25 को रविवार है इसीलिए सभी छात्रों को सोमवार यानी 26 को स्कूल आने के लिए बोला गया है।

आदेशों का हुआ पालन

सिद्धार्थ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के अध्यापकों ने कहा कि शिक्षा विभाग की ओर से जो भी निर्देश प्राप्त हो रहे हैं उनका पालन किया जा रहा है। माध्यमिक शिक्षाधिकारी मनोज कुमार और बेसिक शिक्षाधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने आदेश जारी किया है कि अत्यधिक वर्षा होने के होने के कारण जलभराव व अतिवृष्टि की आशंका को देखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर कक्षा नर्सरी से 12वीं तक सभी बोर्ड के राजकीय, कस्तूरबा गांधी आावासीय बालिका, सहायता व वित्तविहीन मान्यता प्राप्त विद्यालयों के साथ में 23 और 24 सितंबर का अवकाश रहेगा। उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.