आगरा: दबंगों ने किया फुटपाथ पर अवैध कब्जा, क्षेत्रीय लोगों में आक्रोश

Crime

आगरा: उत्तर प्रदेश की सरकार दबंग और भू माफियाओं के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार कर रही है लेकिन इसके बावजूद दबंगों का भूमि पर कब्जा थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब तो कुछ दबंग लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए फुटपाथ की सरकारी जमीन को भी कब्जाने से नहीं चूक रहे हैं। ऐसा ही कुछ मामला थाना ताजगंज के रश्मि विहार का है। यहां पर कुछ दबंग लोगों ने अपने भवन की पैमाइश बढ़ाने हेतु फुटपाथ की जमीन को ही घेर लिया और सड़क किनारे बाउंड्री लगा दी है।

लोगों में आक्रोश

अपने निजी स्वार्थ के लिए फुटपाथ की जमीन को अवैध रूप से कब्जाने को लेकर क्षेत्रीय लोगों ने दबंगों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। आक्रोशित लोगों ने 112 पर पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पीआरवी को सारी घटना से अवगत कराया और काम को रुकवाने का प्रयास किया। इसके बाद क्षेत्रीय लोग एकत्रित होकर क्षेत्रीय पुलिस चौकी पहुंचे और वहां पर शिकायत दर्ज कराई।

रोड हुई संकरी

क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि फुटपाथ की जमीन घेरे जाने से रोड संकरी हो गई है। इससे कभी भी कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है लेकिन जमीन कब्जाने वाले लोगों को यह समझ नहीं आ रहा है। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि अभी एक ने फुटपाथ घेरा है। इसके बाद दूसरा और फिर तीसरा फुटपाथ को घेरने का काम करेगा जिससे लोगों के पैदल चलने की रास्ता ही खत्म हो जाएगी।

क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि एक तरफ योगी सरकार यानी बाबा का बुलडोजर अवैध अतिक्रमण को ढहाने में लगा हुआ है तो वहीं दूसरी ओर कुछ दबंग लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए ही सरकारी जमीन कब्जा रहे हैं। ऐसा लगता है कि इन लोगों को बाबा के बुलडोजर का कोई भय नहीं है। लोगों ने साफ कर दिया है कि अगर सरकारी जमीन को कब्जाया गया और पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो वह आंदोलन करने को मजबूर होंगे।