आगरा: साइबर शातिरों ने महज तीन मिनट में खाते से पार कर दिए 1.96 लाख, पीड़ित काट रहा तीन माह से पुलिस के चक्कर

Crime

आगरा: कमला नगर का एक व्यापारी तीन माह से पुलिस के चक्कर काट रहा है। साइबर शातिरों ने महज तीन मिनट में उसके खाते से 1.96 लाख रुपये दूसरे खातों में ट्रांसफर कर दिए। एक के बाद एक आए चार मैसेज ने व्यापारी की नींद उड़ा दी। रकम वापसी की उम्मीद में बैंक और साइबर सेल में शिकायत की। तीन महीने बीतने के बाद भी न तो रकम मिली, न ही आरोपियों का पता चल सका है।

कमला नगर के एफ ब्लाक स्थित कृष्णा टावर निवासी आशीष अग्रवाल का चेन का व्यवसाय है। उसके पास निजी बैंक का क्रेडिट कार्ड भी है। आशीष अग्रवाल के अनुसार, विगत 17 अगस्त की रात 9:20 बजे ओटीपी का एक मैसेज आया, जिसके कुछ सेंकेंड बाद ही उनके खाते से 22 हजार रुपये ट्रांसफर हो गए। वह कुछ समझ पाते कुछ सेकेंड बाद ओटीपी का दूसरा मैसेज आया। इस बार खाते से 99,500 रुपये उनके खाते से निकल गए। इसके तत्काल बाद तीसरा मैसेज आया और खाते से 75 हजार रुपये निकल गए। ओटीपी आने के बाद उनके खाते से 22 हजार रुपये निकल गए।

व्यापारी ने इसकी जानकारी तत्काल बैंक के टोल फ्री नंबर पर दी, ताकि समय रहते उनके खाते से निकाली गई रकम जिन खातों में जमा हुई है, उन्हें सीज कराया जा सके। आशीष ने अपना क्रेडिट कार्ड ब्लाक करा दिया और पुलिस में भी अपने साथ हुई साइबर ठगी की शिकायत कर दी। पुलिस ने उनसे एक फार्म भरवाया। उक्त फार्म को साइबर सेल तक पहुंचने में एक महीने से अधिक लग गए। पुलिस और साइबर सेल तीन महीने बाद उनकी रकम निकालने वालों का पता नहीं लगा सकी है। वह थाने और साइबर सेल के चक्कर काट रहे हैं।

-एजेंसी