आगरा: चेतना सेवा समिति सर्वजातीय दिव्यांग-विधवा एवं निर्धन कन्याओं का कराएगा विवाह, पंजीकरण किये शुरू

Press Release

आगरा। चेतना सेवा समिति के तत्वाधान में सर्वजातीय अंतर्जातीय विकलांग, विधवा, तलाकशुदा और निर्धन कन्याओं के सामूहिक विवाह माथुर वैश्य महासभा भवन पंचकुइयां पर आयोजित किया जाएगा। सामूहिक विवाह में कन्या पक्ष को उसके घर बसाने के लिए अनेक उपहार भी उपलब्ध कराए जाएंगे। जयमाला परिग्रहण संस्कार एवम् भोजन की समुचित व्यवस्था की जाएगी।

सभी विवाह सामूहिक रूप से एक ही दिन में सम्पन्न होंगे। विवाह के अवसर पर शहर के गणमान्य नागरिकों द्वारा आशीर्वाद दिया जाएगा। समिति के संस्थापक अध्यक्ष सत्यप्रकाश जायसवाल ने विवाह योग्य युवक एवम् युवतियों से अपील की है कि संजय पैलेस स्थित कार्यालय में आ कर अपने मन पसन्द वर-वधू का चयन कर सकते हैं। उन अभिभावकों से भी अपील की है जिन्होंने स्वयं जोड़े बना लिए हैं लेकिन असहाय गरीबी होने के कारण शादी नहीं कर पा रहे हैं, वे भी सामूहिक विवाह हेतु पंजीकरण करा सकेंगे। इसके अलावा कोविड महामारी के समय में आर्थिक स्तिथि से परेशान अभिभावक घर से शादी करने के इच्छुक जन भी पंजीकरण करा सकते हैं। उन्हें गृहस्थी का सामान शादी से 1 या 2 दिन पूर्व विवाह स्थल पर भेज दिया जाएगा।

पंजीकरण केंद्र चेतना सेवा समिति ब्लॉक नंबर 10 द्वितीय तल कक्ष 16 कपड़ा मार्केट संजय पैलेस बैंक ऑफ बड़ौदा के पीछे करा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए 9412372669 सत्यप्रकाश जायसवाल से संपर्क किया जा सकता है।

प्रेस वार्ता में राम प्रकाश, हिमांशु, अनिल जायसवाल, संजीव गुप्ता, ब्रज भोग, मोहन लाल अग्रवाल, अनीता वर्मा एवं समिति मुख्य प्रभारी अनामिका मिश्रा आदि मौजूद रहे।