यात्रियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने पर आगरा कैंट को मिला ‘गुणवत्ता प्रबंधन’ का प्रमाण पत्र

स्थानीय समाचार

‘आगरा कैंट स्टेशन पर यात्री सुविधाएं बेहतर हैं।’ यह हम नहीं कह रहे बल्कि इंटरनेशनल स्टेंडर्ड ऑर्गनाइजेशन कह रहा है। आईएसओ की ओर से आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर गुणवत्ता का मूल्यांकन किया गया है। विभिन्न मानकों पर आईएसओ ने जांच पड़ताल की और फिर आगरा कैंट स्टेशन को आईएसओ प्रमाण पत्र दिया गया जोकि 3 साल के लिए है। कैंट स्टेशन को आईएसओ प्रमाण पत्र मिलने से आगरा रेल मंडल अधिकारी कर्मचारी उत्साहित नजर आ रहे है।

आईएसओ ने परखी यात्री सुविधा

आईएसओ के अधिकारी व उनकी टीम के सदस्यों ने अनारक्षित और आरक्षित टिकट बुकिंग, सामान और पार्सल बुकिंग, क्लोक रूम, रिटायरिंग रूम, टीटीई लॉबी, टिकट चेकिंग गतिविधी, उप स्टेशन प्रबंधक कार्यालय (वाणिज्यिक पूछताछ कार्यालय और संबद्ध यात्री सुविधा) का मूल्यांकन किया। जिसमें आवश्यकताओं के अनुरूप प्रबंधन प्रणाली में आईएसओ के मानक के अनुसार गुणवत्ता पायी गयी गयी। आगरा कैंट स्टेशन के मानकों पर खरा उतरने पर आईएसओ ने गुणवत्ता प्रबंधन का प्रमाण पत्र आगरा कैंट रेलवे स्टेशन को दिया है। यह आईएसओ प्रमाण पत्र 3 साल के लिए दिया गया है।

आईएसओ द्वारा आगरा कैंट रेलवे स्टेशन को 9001:2015 प्रमाण पत्र स्टेशन पर उपलब्ध सुविधायों की उच्चतम क्वालिटी के लिए दिया गया है। आगरा कैंट स्टेशन के पास यह प्रमाण पत्र तीन साल तक रहेगा।