आगरा: ऑटो चालक की मौत की गुत्थी उलझी, पुलिस पर मां से अभद्रता, भाइयों की पिटाई के आरोप

Crime

आगरा। थाना एत्मादपुर क्षेत्र में ऑटो रिक्शा चालक दिनेश निषाद की मौत की गुत्थी उलझ गई है। पुलिस कह रही है कि उसने आत्महत्या की और परिजन कह रहे हैं कि उसकी हत्या की गई। दिनेश का शव छह दिन पूर्व छलेसर के जंगल में पेड़ पर लटका मिला था। परिजनों ने उसी समय हत्या की आशंका जताते हुए केस दर्ज करने को तहरीर भी दी थी, लेकिन अभी तक मुकदमा नहीं लिखा गया है।

परिजन शनिवार को भी थाने पहुंचे और मुकदमा दर्ज करने की मांग की, लेकिन पुलिस ने इनकार कर दिया। इसी दौरान मृतक का भाई कुलदीप (18) बातचीत का मोबाइल फोन से वीडियो बनाने लगा तो पुलिस का पारा चढ़ गया। उसका फोन छीन लिया गया। बड़ा भाई संदीप समर्थन में बोला तो उसको भी झापड़ रसीद हो गया। बेटे की मौत पर न्याय मांगने आई मां को भी गालियां मिलीं। मां के रोने-चीखने पर हंगामा शुरू हो गया। इसके बाद सभी को खदेड़ कर थाने से बाहर कर दिया गया।

बाजार में भी तमाशबीन भीड़ जमा हो गई। मृतक के भाई संदीप कुमार ने बताया कि उसके भाई दिनेश की ऑटो रिक्शा मालिक जगदीश उर्फ पापे निवासी नगला हवेली दयालबाग (आगरा) और मृतक की पत्नी पूजा देवी ने मिलकर हत्या की है, लेकिन पुलिस मामले को आत्महत्या बता रही है। हम 20 सितंबर को ही तहरीर दे चुके हैं। लेकिन अभी तक हत्या का मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। इसी लिए हम थाने पर आए थे। थाने से भगाए जाने के बाद परिजन आला अफसरों से मिलने की बात करते हुए आगरा चले गए।

इस बारे में पुलिस क्षेत्राधिकारी रवि गुप्ता का कहना है कि पुलिस ने किसी के साथ कोई मारपीट और अभद्रता नहीं की है। मृतक के परिजन थाने आए थे। उनसे कहा भी गया तहरीर दे दो, जांच कर कर्रवाई की जाएगी। इस दौरान कुछ लोग वीडियो बना रहे थे, जिन्हें भगा दिया था। पुलिस की अब तक की जांच पड़ताल में मृतक के आत्महत्या करने की बात सामने आई है। इसकी पुष्टि पोस्टमार्टम में भी हुई है। मामले में आगे की कार्रवाई उच्चाधिकारियों के निर्देश पर नियमानुसार होगी।