आगरा: और फिर….सांड ने ट्रक के पीछे लगा दी दौड़…

स्थानीय समाचार

आगरा: शमशाबाद कस्बे में शनिवार सुबह एक ऐसी घटना हुई जिसे देखकर हर कोई हैरान था। हर व्यक्ति यही सोचने को मजबूर था कि आखिरकार इस घटना के पीछे क्या माज़रा है। मामला शमशाबाद कस्बे का है। शनिवार सुबह कस्बे के लोग नवरात्र के पहले दिन पूजा करने मंदिर के लिए मंदिर जा रहे थे। तभी रास्‍ते में मुख्‍य सड़क पर एक ट्रक के आगे काले रंग का सांड रास्‍ता रोके खड़ा हुआ था। ट्रक चालक हल्‍की रफ्तार में ट्रक को आगे बढ़ाने की कोशिश करता तो सांड अपने कदम धीमे धीमे पीछे खींच लेता लेकिन सड़क से हटता नहीं। लोगों ने भी अपने कदम वहीं रोक लिए। लोगों को लगा कि कहीं सांड अगर भड़क गया तो कहीं उनके पीछे न पड़ जाए। लोग काफी देर तक वहीं खड़े रहे लेकिन सांड भी ट्रक के आगे से टस से मस नहीं हुआ। जब का चालक ने सूझबूझ से काम लेते हुए ट्रक को निकाला तो सांड ने ट्रक के पीछे दौड़ लगा दी और फिर उसे रोक लिया।

शमशाबाद कस्बे के चंदौरा चौराहा का मामला

शमसाबाद कस्बे के इरादत नगर रोड के चंदोरा चौराहा एकता गुजर रहा था, तभी उसके सामने सांड आ गया। सांड ट्रक के आगे खड़ा हो गया और ट्रक चालक के रेस बढ़ाने पर ट्रक के आगे सिर झुकाए हुए खड़ा हो गया। जिससे ट्रक चालक ने ट्रक को रोक लिया। जैसे ही ट्रक चालक ने धीमी गति से ट्रक को आगे बढ़ाने का प्रयास किया, तब भी सांड ट्रक के सामने से नहीं हटा। करीब पांच मिनट गुजर जाने के बाद जब सांड रास्ते से नहीं हटा तो यह दृश्य देखने के लिए दुकानदारों, सड़क मार्ग से गुजर रहे राहगीरों का तांता लग गया।

जब ट्रक ड्राइवर ने तेजी से ट्रक को निकालने की कोशिश की। उसी समय सांड ने तेजी से 200 मीटर दौड़ लगाते हुए ट्रक को एक बार फिर से रोक लिया और सिर को नीचे कर ट्रक के आगे खड़ा हो गया। अब चालक भी असमंजस में पड़ गया कि आखिरी सांड मेरा ही रास्ता क्यों रोक रहा है। लोग भी तरह तरह की बातें करने लगे कि आखिर सांड यह सब क्यों कर रहा है, जबकि सड़क से अन्य दर्जनों वाहन आसानी से गुजर रहे थे। सांड उन्हें नहीं रोक रहा है। यह प्रश्न हर किसी के मन में बना हुआ था।

ड्राइवर ने लिया सूझबूझ से काम

जब सांड सड़क से नहीं हट रहा था, तो ट्रक चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए पहले ट्रक को धीमे धीमे आगे बढ़ाया, सांड भी अपने कदम पीछे खींचता गया लेकिन साइड देने को तैयार नहीं था। उसी दौरान चालक ने कुछ दूरी तक ट्रक आगे ले जाकर एकदम से बैक गियर डाला और साइड पकड़ते हुए तेज स्‍पीड में ट्रक आगे निकाला।

सांड ने लगाई पीछे दौड़

ट्रक लेकर चालक तो निकल गया लेकिन सांड फिर दोबारा से उसी ट्रक के पीछे दौड़ने लगा। कुछ दूरी तक भागने के बाद जब ट्रक उसकी आंखों से ओझल हो गया तो सांड वहीं पर अपने सिर को जमीन पर रगड़ने लगा। पैरों से मिट्टी फेंकने लगा। लोग यह दृश्य कैमरे में कैद करते हुए नजर आए। सब इसी मामले को लेकर चर्चा करने में जुटे हैं कि आखिर उसी ट्रक से सांड की दुश्‍मनी थी और या कुछ और ही माजरा था।