आगरा: अराजकतत्वों ने मजार क्षतिग्रस्त कर किया माहौल बिगाड़ने का प्रयास, मौके पर पहुंचे अधिकारी

Crime

आगरा: फतेहपुर सीकरी स्थित हजरत शेख सलीम चिश्ती की दरगाह के बाहर बादशादी गेट के दक्षिण पर बाबा दरोगा (हजरत दीवान शाह) की मजार बुधवार की रात किसी अराजकतत्व ने क्षतिग्रस्त कर दी। सुबह मजार क्षतिग्रस्त देख लोग सन्न रह गए। सूचना पर पुलिस अधिकारियों मौके पर पहुंचकर जांच की। स्थानीय लोगों की मदद से क्षतिग्रस्त भाग की मरम्मत कराई गई।

शुक्रवार को है उर्स

मजार की देखरेख करने वाले मोहम्मद शकील ने पुलिस को बताया कि हजरत शेख सलीम चिश्ती की दरगाह के बाहर कई पीर-फकीरों की मजार बनी हुई हैं। उन्हीं में से एक मजार बाबा दरोगा की बादशाही गेट के समीप बनी है। शुक्रवार को बाबा दरोगा का उर्स है। इसके कारण बृहस्पतिवार की सुबह ही मजार पर पहुंचे थे। जहां उन्हें मजार के सिरहाने स्थित पत्थर के ऊपर लगी गुमटी क्षतिग्रस्त होकर नीचे पड़ी मिली।

पुलिस ने लोगों के साथ मिलकर कराई मरम्मत

इसकी सूचना पर आसपास के तमाम लोग पहुंच गए। सूचना पर थाना प्रभारी एएसपी श्रुति श्रीवास्तव भी पहुंची। मामले की जानकारी एसआईएस कमांडर नागेंद्र सिंह से ली। एसपी ग्रामीण पश्चिम सत्यजीत गुप्ता भी पहुंचे। इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी आगरा सुधीर कुमार ने बताया कि जैसे ही मजार क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिली, पुलिस मौके पर पहुंच गई। मजार का एक पिलर को क्षतिग्रस्त किया गया था। लोगों की मदद से मरम्मत करा दी गई है।