आगरा: एबीवीपी ने लगाई ‘ज्ञान की दीवार’, जरूरतमंद छात्रों को वितरित की शैक्षिक पुस्तकें

Press Release

आगरा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के आयाम स्टूडेंट्स फॉर सेवा (SFS) आगरा महानगर द्वारा आगरा कॉलेज परिसर के बाहर ‘ज्ञान की दीवार’ नामक एक सकारात्मक गतिविधि का आयोजन किया गया। जिसमें कार्यकर्ताओं द्वारा अपनी उपयोग में न आने वाली शैक्षिक व प्रयोगात्मक परीक्षा की तैयारी वाली पुस्तकें जरूरतमंदों को निःशुल्क उपलब्ध कराई गईं।

इस अवसर पर एबीवीपी की महानगर विस्तारक प्रियंका तिवारी ने कहा कि ‘वर्तमान में हमें स्वामी विवेकानंद जी के उन आर्दशों को अपने जीवन में उतारने की आवश्यकता है, जिसमें उन्होंने कहा था कि दरिद्र मनुष्य ही मेरा ईश्वर है और उसकी सेवा करना ही मेरा कर्तव्य है। आधुनिकता वाद और मानवतावाद के पथ पर चला जाए।

महानगर SFS संयोजक मयंक अग्निहोत्री ने बताया कि विद्यार्थी परिषद अपने स्थापना काल से ही समाज हित में भी अग्रणी रहता है। इसी श्रंखला में स्टूडेंट्स फॉर सेवा (SFS) के माध्यम से यह प्रयास किया गया है ताकि आर्थिक तौर से कमजोर छात्रों की शिक्षा में रुकावट ना आए। “ज्ञान की दीवार” के माध्यम से छात्रों को निशुल्क पुस्तक वितरित की जा रही है। जिससे उन छात्रों की शिक्षा सुचारू रूप से चलती रहे।

कार्यक्रम में प्रांत कार्यालय मंत्री रमन शर्मा, प्रांत एसएफएस संयोजक कुणाल दिवाकर, तान्या सिंह, प्रशांत यादव, कर्मवीर बघेल, आकाश शर्मा, सुमित शर्मा, कुलदीप, दिया, अमित आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।