इंग्लैंड से हारकर WTC की अंक तालिका में बांग्लादेश से भी नीचे खिसक गया भारत

SPORTS

फिर, भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप को टॉम हार्टले ने तहस-नहस कर दिया। युवा स्पिनर ने अंतिम पारी में 7 महत्वपूर्ण विकेट लिए और भारत को हार की तरफ धकेल दिया। टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 202 रन पर ऑल आउट हो गई, और इंग्लैंड ने 28 रन से यह मुकाबला अपने नाम किया। इस हार से भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अंक तालिका में भी नुकसान हुआ है।

भारतीय टीम अब पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर खिसक गई है जो कि इस मुकाबले से पहले दूसरे स्थान पर थी। डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स टेबल में भारतीय टीम 5 मैचों में 2 जीत, 2 हार और 1 ड्रॉ के साथ 5वें स्थान पर है। टीम इंडिया के अब 43.33 पॉइंट्स हैं। वहीं, भारत के आगे बांग्लादेश निकल गया है। इसके अलावा 10 में से 6 मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स टेबल में टॉप पर चल रही है। दूसरे स्थान पर 12 अंक के साथ साउथ अफ्रीका है।

टीम इंडिया के पास इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में वापसी करने का मौका है। अभी दोनों टीमों को 4 टेस्ट और खेलने है। सीरीज का दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में शुरू होगा। वहीं तीसरा टेस्ट राजकोट, चौथा रांची तो पांचवां धर्मशाला में खेला जाएगा।

-एजेंसी