लोगो बदलने के बाद टाटा संस ने जारी किया एयर इंडिया विमान का फर्स्‍ट लुक

Business

बीते अगस्त में एयर इंडिया ने अपने नए लोगो का अनावरण किया था। नए लोगों में लाल और सफेद रंगों को बरकरार रखा गया था और बैंगनी रंग को जोड़ा गया था। नए लोगो को ‘द विस्टा’ नाम दिया गया था। एयरलाइन ने कहा था कि विमानों को नवीनीकृत करने के लिए 400 मिलियन डॉलर यानी 40 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

एयर इंडिया ने एक्स पर तस्वीरें साझा करते हुए कहा, “टूलूज़ में पेंट की दुकान पर हमारी नई लिवरी में मैजिस्टिक ए 350 का पहला लुक। हमारे ए 50 इन सर्दियों में देश पहुंचेंगे।” लोगो और लिवरी के लॉन्च के दौरान, टाटा संस के चेयरमैन चंद्रशेखरन ने कहा था कि लोगो असीम संभावनाओं और आत्मविश्वास को दर्शाता है।

उन्होंने कहा, ‘हम सभी मानव संसाधन पहलुओं को उन्नत करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हमने बड़ी संख्या में विमानों का ऑर्डर दिया है इसलिए हमें नवीनीकरण करना होगा और अपने मौजूदा बेड़े को स्वीकार्य स्तर पर लाना होगा। यह बहुत कठिन काम होने जा रहा है लेकिन हमें इसे करना है। हम जानते हैं कि हम हमें क्या करना है। नया लोगो हमारे साहसिक दृष्टिकोण का प्रतिनिधित्व करेगा।

लोगो लॉन्च करने के दौरान एयर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कैंपबेल विल्सन ने पहले कहा था, “हमारा परिवर्तनकारी नया ब्रांड एयर इंडिया को दुनिया भर के मेहमानों की सेवा करने वाली एक विश्व स्तरीय एयरलाइन बनाने की महत्वाकांक्षा को दर्शाता है, और यह वैश्विक मंच पर गर्व से एक नए भारत का प्रतिनिधित्व करता है।’

उन्होंने कहा था कि 2025 तक एयर इंडिया के सभी विमानों में नया लोगो होगा। कैंपबेल ने कहा था कि दशकों तक एयर इंडिया के शुभंकर के रूप में प्रतिष्ठित ‘महाराजा’ बने रहेंगे भविष्य में भी एयरलाइन की यात्रा का हिस्सा होंगे।

Compiled: up18 News