बंगाल के बाद पंजाब के सीएम मान ने भी किया अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान

Politics

न ख़ुदा मिला न विसाल-ए-सनम न इधर के हुए न उधर के हम, ये लाइनें इस समय कांग्रेस पार्टी पर एक दम सटीक बैठ रही है। दरअसल, पश्चिम बंगाल के बाद पंजाब में भी कांग्रेस का पत्ता साफ होता दिख रहा है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अकेले चुनाव लड़ने के एलान के कुछ घंटों बाद ही पंजाब में आम आदमी पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है।

पंजाब के सीएम भगवंत मान बुधवार को कहा कि पार्टी राज्य सभी 13 लोकसभा सीटों पर स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेगी। उन्होंने जीत हासिल करने का भरोसा जताया है, जिसमें चंडीगढ़ को शामिल करके 14 सीटों तक विस्तार की संभावना है, साथ ही उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए भी संकेत दिए है।

13 सीटों पर जीत का दावा

बता दें कि पिछले हफ्ते ही मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस बात का संकेत दे दिया था कि पंजाब में आप 13 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। हालांकि उन्होंने उस वक्त ये साफ नहीं किया था कि पार्टी कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी या नहीं।

टीएमसी स्वतंत्र रूप से लड़ेगी चुनाव

इससे पहले ममता बनर्जी ने INDIA गठबंधन से अलग होने का ऐलान किया हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने कांग्रेस को चुनाव को लेकर कई सुझाव दिया था लेकिन मेरे प्रस्ताव को ठुकरा दिया गया। इसलिए बंगाल में हम अकेले चुनाव लड़ेगे।

-agency