आगरा: घी कारोबारी तपन ग्रुप के यहां आयकर विभाग का छापा, ऑफिस सील कर जारी है कार्रवाई

Regional

आगरा: दीपावली पर्व से पहले ही आगरा शहर के बड़े घी कारोबारी तपन ग्रुप के यहां इन्कम टैक्स की टीम ने रेड डाली है। इनकम टैक्स की टीम ने तपन ग्रुप के दयालबाग स्थित कार्यालय और रुनकता स्थित फैक्टरी में एक साथ रेड की है। इस घटना से तपन ग्रुप में हड़कंप मच गया। आईटी टीम ने दयालबाग स्थित ऑफिस को सील करके कार्यवाही शुरू कर दी।

तपन ग्रुप शहर के कारोबारी सुरेश चंद्र गर्ग का है। सुरेश चंद्र इस बार आयोजित जनकपुरी समिति के अध्यक्ष भी थे। ग्रुप कई तरह के ब्रांड का उत्पादन एवं ट्रेडिंग करता है। ग्रुप के चेयरमैन सुरेश चंद्र गर्ग और मैनेजिंग डायरेक्टर उनके बेटे संदीप गर्ग हैं। ग्रुप का कारोबार आगरा के साथ ही राजस्थान, दिल्ली व अन्य प्रांतों में फैला हुआ है। इन्कम टैक्स की टीम द्वारा कार्यालय व फैक्टरी में कागजातों की जांच व मालिकों से पूछताछ की जा रही है।

दयालबाग में सौ फुटा रोड के नजदीक स्थित तपन ग्रुप के कार्यालय पर दिल्ली और कानपुर से आई इन्कम टैक्स की टीम सुबह 8 बजे पहुंची। कार्यालय के मुख्य द्वार को टीम ने बंद करा दिया। किसी को बाहर और अंदर आने की इजाजत नहीं दी। पुलिसकर्मियों ने कार्यालय में कर्मचारियों का प्रवेश रोक दिया है। रुनकता स्थित फैक्टरी में भी टीम छानबीन कर रही है। टीम दो गाड़ियों में आई है।