दिल्‍ली में LG हाउस के बाहर AAP का प्रदर्शन, BJP ने दिया राजघाट पर धरना

Politics

AAP का LG हाउस के बाहर प्रदर्शन

मेयर चुनाव के दौरान दिल्ली नगर निगम के सदन के अंदर आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पार्षदों के बीच हाथापाई के एक दिन बाद AAP कार्यकर्ताओं ने शनिवार को उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के आवास के सामने धरना दिया। आप कार्यकर्ताओं ने एलजी पर संविधान पर हमला करने का आरोप लगाया। आप नेताओं ने आरोप लगाया है कि 10 ‘एल्डरमैन’ की नियुक्ति में उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने नियमों की अनदेखी की है।

आप नेताओं और पार्षदों ने आरोप लगाया कि निर्वाचित पार्षदों से पहले एल्डरमैन को शपथ दिलाने का निर्णय उन्हें मतदान का अधिकार दिलाने की भाजपा की चाल थी। आप ने पहले यह भी आरोप लगाया था कि उपराज्यपाल ने विशेषज्ञों के बजाय भाजपा के लोगों को एल्डरमैन के रूप में नियुक्त किया है। AAP पार्षदों का यह भी कहना है कि मनोनीत पार्षद गैरकानूनी तरीके से सदन में भेजे गए हैं उनको शपथ नहीं दिलाई जानी चाहिए।

BJP ने राजघाट पर किया विरोध

दिल्ली मेयर के चुनाव को लेकर शुक्रवार को सदन की कार्यवाही स्थगित होने पर शनिवार को आप पार्षदों और कार्यकर्ताओं ने राजभवन के सामने प्रदर्शन किया। भारतीय जनता पार्टी भी राजघाट पर तख्तियां लेकर प्रदर्शन कर रही है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने आप के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हंगामे के एक दिन बाद बीजेपी ने आप पर गुंडागर्दी का आरोप लगाते हुए राजघाट पर विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा नेताओं ने सिर पर काली पट्टियां बांधकर प्रदर्शन किया।

भाजपा का कहना है कि AAP पार्षदों ने महिला पीठासीन अधिकारी के साथ गाली-गलौज की है। उनके ऊपर कुर्सी फेंकी है। BJP ने LG से मांग की है कि ऐसे आप नेताओं पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए।

सदन में हंगामा

शुक्रवार (6 जनवरी) को एमसीडी मेयर चुनाव में उपराज्यपाल वीके सक्सेना के 10 मनोनीत पार्षदों को पहले शपथ दिलाने को लेकर आप और बीजेपी पार्षदों के बीच तीखी नोंकझोंक हुई। जिसके चलते एमसीडी की पहली बैठक मेयर और उप महापौर के इलेक्शन के बिना ही स्थगित करनी पड़ी। सदन में आप और और बीजेपी के पार्षदों ने एक-दूसरे के साथ धक्का मुक्की करते हुए जमकर हंगामा किया।

Compiled: up18 News