AAI ने किया बंपर भर्ती का एलान, 1 नवंबर 2023 से कर सकते हैं आवेदन

Career/Jobs

एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2023 तय की गयी है। आवेदन पत्र एएआई की ऑफिशियल वेबसाइट aai.aero पर जाकर भर सकेंगे। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार निर्धारित की गयी योग्यता एवं मापदंड अवश्य जांच लें।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से फिजिक्स एवं मैथमेटिक्स में बीएससी या किसी भी ब्रांच से बीई/ बीटेक किया हो लेकिन अभ्यर्थी ने किसी भी सेमेस्टर में फिजिक्स एवं मैथमेटिक्स एक विषय के रूप में पढ़ा हो।

इसके साथ ही आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 27 वर्ष तय की गयी हो। आयु की गणना 30 नवंबर 2023 को ध्यान में रखकर की जाएगी। ऊपरी आयु सीमा में छूट वर्गानुसार प्रदान की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार एक बार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

भर्ती विवरण

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से यह भर्ती जूनियर एग्जीक्यूटिव के कुल 496 पदों के लिए की जाएगी। इन पदों में से सामान्य वर्ग के लिए 199 पद, ओबीसी वर्ग के लिए 140 पद, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 49 पद, एससी कैटेगरी के लिए 75 पद और एसटी वर्ग के लिए 33 पद आरक्षित हैं।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में उम्मीदवारों को योग्यता के आधार पर ऑनलाइन टेस्ट (सीबीटी) के लिए बुलाया जायेगा। सीबीटी में प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवारों को एप्लीकेशन वेरिफिकेशन/ वॉइस टेस्ट/ साइकोएक्टिव सब्स्टेंसेस टेस्ट/ साइकोलॉजिकल एसेसमेंट टेस्ट/ मेडिकल टेस्ट/ बैकग्राउंड वेरिफिकेशन टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जायेगा।

Compiled: up18 News