टीवी की एक रिपोर्ट: पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम इमरान से बेवफा हो सकती हैं उनकी बेगम बुशरा

INTERNATIONAL

बुशरा को भेजा गया समन

नैब की तरफ से पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के मुखिया इमरान की पत्‍नी बुशरा को समन जारी किया गया है। सात जून को भेजा गया यह समन बुशरा को बतौर गवाह के तौर पर भेजा गया था। ब्‍यूरो की तरफ से कहा गया है कि नैब संशोधन एक्‍ट के तहत वह मजबूर थे कि उन्‍हें समन भेजने की वजह बताना था। साथ ही नैब की तरफ से कोर्ट को यह भी बताया गया है कि उनकी मंशा बुशरा को गिरफ्तार करने की बिल्‍कुल भी नहीं है। नैब ने बुशरा बीबी से वो डॉक्‍यूमेंट्स मांगे हैं जो अल कादिर ट्रस्‍ट से जुड़े हैं। साथ ही ट्रस्‍ट के रजिस्‍ट्रेशन और उन डोनेशंस की भी लिस्‍ट मांगी गई है जो ट्रस्‍ट को मिली है।

क्‍या है नैब का कानून

नए कानून के तहत नैब किसी व्यक्ति को यह बताने के लिए मजबूर है कि क्या उसे बयान दर्ज करने के लिए आरोपी या गवाह के रूप में बुलाया जा रहा है। इसी प्रक्रिया का पालन करते हुए एनएबी की ज्‍वॉइन्‍ट इनवेस्टिगेशन टीम पहले ही सरकार के पूर्व मंत्रियों के बयान दर्ज कर चुकी है। एनएबी ने अल-कादिर यूनिवर्सिटी से मिले दान और ट्रस्ट को दान देने वालों का रिकॉर्ड भी मांगा है। अल-कादिर ट्रस्ट मामले में आरोप लगाया गया है कि इमरान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी ने 50 अरब रुपए को वैध बनाने के लिए धोखाधड़ी की।

बुशरा ने हाई कोर्ट से की रिक्‍वेस्‍ट

आरोप के मुताबिक उन दोनों ने एक रियल एस्टेट फर्म से अरबों रुपये वाली जमीन हासिल की थी। इसकी पहचान पिछली पीटीआई सरकार के दौरान यूके द्वारा की गई थी और देश को वापस कर दी गई थी। दूसरी ओर बुशरा बीबी ने लाहौर हाई कोर्ट से मांग की है उन्‍हें गिरफ्तारी से राहत दी जाए। बुशरा ने हाईकोर्ट में एक याच‍िका दायर की।

बुशरा ने मांग की है कि उनके खिलाफ दर्ज सभी मामलों पर पूरी तरह से लगाम लगाई जाए। जियो न्यूज़ की तरफ से बताया गया है कि इमरान की पत्‍नी ने अपनी याचिका में कहा कि उन्‍हें इस बात का डर है कि किसी भी मामले में उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। ऐसे में उन्‍होंने देश में उनके खिलाफ दर्ज सभी खुलासे और अघोषित मामलों का ब्योरा मांगा है।

Compiled: up18 News