आगरा: खेलते समय सरकारी नलकूप के पुलिया में गिरा 2 वर्षीय बालक, पाइपलाइन में फंसने से मौत

Crime

आगरा जनपद के थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव मुडियापुरा में खेलते समय सरकारी नलकूप के पास बनी पुलिया पर खेलते समय 2 वर्षीय बालक गिर पड़ा और जमीन के नीचे का पाईप लाईन में फंस गया। सूचना पर पहुंची पुलिस एवं अग्निशमन विभाग की टीम ने जेसीबी की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर पाइपलाइन को तोड़कर बच्चे को निकाला अस्पताल में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों बालक को ने मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के अनुसार तरुण पुत्र लोकेंद्र उम्र करीब 2 वर्ष निवासी गांव मुडियापुरा शनिवार को दोपहर बाद अपने घर से कुछ दूरी पर स्थित सरकारी नलकूप की पुलिया के पास खेल रहा था। तभी अचानक नाबालिक अबोध बालक पुलिया हौद में चल रहे पानी गिर पड़ा। जिससे पानी के साथ पाइपलाइन में जमीन के अंदर बालक अंदर चला गया। अपने बच्चे को ना पाकर परिजनों में हड़कंप मच गया। कुछ अन्य बच्चों ने परिजनों को मामले की जानकारी दी। जिस पर तत्काल परिजनों ने नलकूप को बंद किया और पुलिस को मामले की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी लेकर अग्निशमन विभाग की टीम को बुलाया। जहां जेसीबी की मदद से पाइपलाइन से बालक को निकालने के लिए पुलिस एवं अग्निशमन विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया।

जेसीबी मशीन से खुदाई कर पाइपलाइन को तोड़कर रेस्क्यू कर करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पाइप लाइन में फंसे बालक को अचेत गंभीर अवस्था में बाहर निकाला और एंबुलेंस द्वारा तत्काल पुलिस ने बालक को इलाज के लिए सीएचसी केंद्र बाह में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने उपचार के दौरान बालक को मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों के मुताबिक पाइप लाइन में बालक के फंसने दम घुटने से मौत हो गई।

परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने मृतक बालक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसी संदर्भ में चौकी इंचार्ज जरार लोकेश सिसौदिया ने बताया कि बच्चा खेलते समय नलकूप की पानी की पुलिया में गिर गया पाइप लाइन में फसने से उसकी मौत हो गई । शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

रिपोर्टर: नीरज परिहार तहसील बाह आगरा