Agra News: कोलकाता लेडी डॉक्टर प्रकरण, डॉक्टरों ने एमजी रोड पर बनाई मानव श्रृंखला, जूडा की हड़ताल जारी

स्थानीय समाचार

आगरा: कोलकाता में प्रशिक्षु महिला डाक्टर से दुष्कर्म व हत्या के मामले के विरोध में शनिवार को हड़ताली डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज के सामने एमजी रोड पर मानव श्रृंखला बनाई। उधर एसएन मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल शनिवार को भी जारी रही।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने आम सहमति से शनिवार को 24 घंटे के लिए हड़ताल पर रहने का निर्णय लिया गया था। सचिव डॉ. पंकज नगायच ने शुक्रवार की शाम घोषणा की थी कि कोलकाता में रेजिडेंट से बलात्कार और हत्या के विरोध में शनिवार की सुबह छह बजे से रविवार की सुबह छह बजे तक हड़ताल रहेगी। मरीज हित में आईसीयू और इमरजेंसी सेवाएं संचालित रहेंगी।

मानव श्रृंखला बनाए जाने के दौरान डा ओपी यादव, डा. पंकज नगायच, डा डीवी शर्मा, डॉ. अनुपम गुप्ता, डॉ. अनूप दीक्षित, डॉ. रविंद्र मोहन पचौरी, डॉ. योगेश सिंघल, डॉ. अरुण जैन, डा शरद गुप्ता, डॉ. सीमा सिंह, डॉ. स्वाति द्विवेदी, डॉ. अरुण चतुर्वेदी आदि मौजूद रहे।

होम्योपैथिक साइंस कांग्रेस समिति ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष डॉ कैलाश सारस्वत, इंडियन डेंटल एसोसिएशन आगरा के सचिव डॉ मनोज यादव और आगरा फिजियोथेरेपी एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ भ्रमवीर सिंह ने भी चौबीस घंटे की हड़ताल में शामिल होने की घोषणा की और शनिवार को सभी अपनी ओपीडी बंद रखी।

हड़ताल के चलते सीएमओ डॉक्टर अरुण श्रीवास्तव ने जिला अस्पताल की ओपीडी में डॉक्टरों की संख्या बढ़ा दी है। स्वास्थ्य केंद्रों के डॉक्टर को अलर्ट कर दिया।