पाकिस्‍तान में मशहूर हिंदू डॉक्‍टर बीरबल जेनानी की गोली मारकर हत्या

INTERNATIONAL

द न्यूज़ इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक जेनानी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उनके सहायक को गोली लगी। सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर हो रहे घटना के वीडियो में डॉक्टर जेनानी की कार को अनियंत्रित तरीके से आगे बढ़ते हुए और एक दीवार से टकराते हुए देखा जा सकता है।

स्थानीय पुलिस ने कहा कि डॉ. जेनानी की हत्या एक ‘टारगेट किलिंग’ थी। हालांकि हत्या के पीछे की वजह अभी सामने नहीं आई है। खबर के अनुसार पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

हिंदू डॉक्टर पर दूसरा हमला

हाल के हफ्तों में पाकिस्तान में एक हिंदू डॉक्टर पर इस तरह का यह दूसरा हमला है। इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान के हैदराबाद के रहने वाले एक डॉक्टर को उसके ड्राइवर ने घर के अंदर मार डाला था। पाकिस्तान में हिंदुओं का जबरन धर्म परिवर्तन भी एक चिंताजनक विषय है।

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के कई सदस्यों ने देश में हिंदू लड़कियों और महिलाओं के जबरन धर्मांतरण और विवाह की समस्या की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए गुरुवार को कराची शहर में एक विरोध मार्च निकाला।

जबरन धर्मांतरण के खिलाफ प्रदर्शन

हिंदू संगठन पाकिस्तान दारावर इत्तेहाद (पीडीआई) ने कराची प्रेस क्लब और सिंध विधानसभा भवन के प्रवेश द्वार पर यह विरोध प्रदर्शन आयोजित किया था। पीडीआई के एक सदस्य ने कहा, ‘हम सिंधी हिंदुओं के सामने इस बड़ी समस्या को उजागर करना चाहते हैं, विशेष रूप से ग्रामीण इलाकों में जहां हमारी युवा लड़कियों का दिनदहाड़े अपहरण कर लिया जाता है, और फिर इस्लाम धर्म अपनाने के लिए मजबूर किया जाता है। इसके बाद बड़ी उम्र के मुस्लिम पुरुषों से उनकी शादी कर दी जाती है।’

Compiled: up18 News