दिल्ली में बेटे सहित पकड़ा गया 50 हजार का इनामी यूपी का पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी

Regional

यूपी पुलिस के एसपी क्राइम अमित कुमार ने बताया कि यूपी पुलिस और एसटीएफ की टीम दोनों फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर मेरठ ले आई है। कुरैशी बाप-बेटे दिल्ली के चांदनी महल थाना क्षेत्र में किराए पर फ्लैट लेकर रह रहा था।

मेरठ में होगी पुलिस पूछताछ

जानकारी के मुताबिक यूपी की बसपा सरकार में मंत्री रहे याकूब कुरैशी और उसके बेटे इमरान कुरैशी पर एक सप्ताह पहले ही पुलिस ने 50-50 हजार के इनाम की घोषणा की थी। सिविल पुलिस और एसटीएफ की टीम लंबे समय से दोनों की तलाश कर रही थी। गिरफ्तार बाप-बेटे से मेरठ में आगे की पूछताछ की जाएगी। दोनों पर अवैध मीट के कारोबार का आरोप है। याकूब कुरैशी के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 174A के अंतर्गत भी मुकदमा दर्ज है।

मेरठ के खरखौदा थाने में दर्ज हैं कई केस

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के बेटे इमरान, फिरोज और पत्नी शमजिदा समेत 17 लोगों पर खरखौदा थाने में 31 मार्च 2022 को मामला दर्ज किया गया था। प्राथमिकी (FIR) के मुताबिक खरखौदा के अलीपुर स्थित अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में बगैर इजाजत अवैध मीट के पैकेजिंग और प्रोसेसिंग का धंधा चलाया जा रहा है। इस मामले में याकूब कुरैशी, फिरोज और इमरान की फरारी के बाद पुलिस को इनाम भी घोषित करना पड़ा।

गैंगस्टर एक्ट में याकूब परिवार की करोड़ों की संपत्ति कुर्क

याकूब, फिरोज, इमरान, शमजिदा, मोहित त्यागी, फैजाब और मुजीब के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट (Gangester Act) में भी एक मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में एक आरोपी मुजीब को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। यूपी पुलिस इस मामले में याकूब कुरैशी परिवार की करोड़ों की संपत्ति भी कुर्क कर चुकी है।

Compiled: up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *