महिला क्रिकेट: भारत और बांग्लादेश के बीच टाई रहा तीसरा और अंतिम वनडे

SPORTS

आखिरी चार गेंद में भारत को जीत के लिए एक रन की जरूरत थी, लेकिन मेघना सिंह ने विकेटकीपर को कैच थमा दिया और टीम इंडिया मैच नहीं जीत पाई। इसके साथ ही भारत ने सीरीज जीतने का मौका भी गंवा दिया। बारिश के कारण समय बर्बाद हुआ था और आधिकारिक समय खत्म होने के कारण सुपर ओवर नहीं हो सका। इसी वजह से सीरीज 1-1 से बराबरी पर छूट गई। अब दोनों टीमें ट्रॉफी साझा करेंगी।

मैच में क्या हुआ?

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में चार विकेट खोकर 225 रन बनाए। फरगना हक ने 107 रन की पारी खेली। शमीमा ने भी 52 रन बनाए। भारत के लिए स्नेह राणा ने दो और देविका वैद्य ने एक विकेट लिया। इसके जवाब में भारतीय टीम भी 49.3 ओवर में सभी 10 विकेट खोकर 225 रन ही बना सकी। भारत के लिए सबेस ज्यादा 77 रन हरलीन देओल ने बनाए। स्मृति मंधाना ने भी 59 रन की पारी खेली। जेमिमा 33 रन बनाकर नाबाद रहीं, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकीं। बांग्लादेश के लिए नाहिदा अख्तर ने तीन और मारुफा ने दो विकेट लिए। राबेया, फाहिमा और सुल्ताना को एक-एक विकेट मिला। भारत ने अपने आखिरी छह विकेट 34 रन पर गंवा दिए और जीता हुआ मैच टाई करा दिया।

खराब अंपायरिंग पर विवाद

इस मैच में खराब अंपायरिंग भी काफी चर्चा में रही। यास्तिका भाटिया से लेकर, हरमनप्रीत कौर और मेघना के निर्णायक विकेट तक हर मौके पर भारतीय खिलाड़ी अंपायर के फैसले से नाखुश दिखीं। इसी वजह से टीम इंडिया को बांग्लादेश के साथ ट्रॉफी भी साझा करनी पड़ी।

Compiled: up18 News