करोड़ों की सैलरी के मामले में अमिताभ के बॉडीगार्ड का तबादला, जांच बैठी

Entertainment

अभिनेता अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे को लेकर हाल ही खबर आई कि उन्हें सालाना 1.5 करोड़ की सैलरी मिलती है। देखते ही देखते यह खबर आग की तरह फैल गई और अब जितेंद्र का तबादला कर दिया गया है। अब इस मामले में अब जितेंद्र शिंदे की डिपार्टमेंटल इंक्वायरी की जा रही है।

जितेंद्र शिंदे मुंबई पुलिस में हेड कॉन्सटेबल हैं और साल 2015 से अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड हैं। चूंकि अमिताभ बच्चन को X category की सिक्योरिटी मिली हुई है इसलिए उनके साथ हमेशा ही दो कॉन्सटेबल रहते हैं। मुंबई पुलिस के मुताबिक एक पुलिस वाले की किसी भी जगह पर 5 साल से ज्यादा के लिए पोस्टिंग नहीं की जा सकती। इसके अलावा नियम के मुताबिक एक पुलिस वाले का किसी अन्य सोर्स से कमाई करना प्रतिबंधित है।

रिपोर्ट्स के अनुसार जितेंद्र शिंदे ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि उनकी खुद की सिक्योरिटी एजेंसी है जिसके जरिए वह सिलेब्रिटीज को प्रटेक्शन दिलवाते हैं। यह सिक्योरिटी एजेंसी उनकी वाइफ के नाम पर है और वही इसे चलाती हैं। जितेंद्र शिंदे यह भी बताया कि उन्हें अमिताभ बच्चन से कोई सैलरी नहीं मिलती।

पुलिस अब इसी बात की जांच में जुटी है कि आखिर जितेंद्र शिंदे को कहां से कमाई हो रही है। साथ ही इस बात की भी जांच की जा रही है कि क्या शिंदे ने अपनी सालाना सैलरी और संपत्ति के बारे में पुलिस अधिकारियों को जानकारी दी थी, क्या वह किसी और सोर्स से भी कमाई कर रहे थे?

सालाना करोड़ों की कमाई की खबरें आने के बाद जितेंद्र शिंदे को अब फिलहाल साउथ मुंबई के पुलिस स्टेशन में ट्रांसफर कर दिया गया है।

-एजेंसियां