फिल्‍म ‘OMG 2’ की रिलीज को बचे 13 दिन, लेकिन अभी तक सेंसर बोर्ड ने नही दिया सर्टिफिकेट, मेकर्स कोर्ट जाने की तैयारी में

Entertainment

अमित राय के डायरेक्‍शन में बनी ‘OMG 2’ को उम्‍मीद थी कि 15 अगस्‍त के मौके पर रिलीज के कारण उसे सिनेमाघरों में अध‍िक दर्शक मिलेंगे। लेकिन अब चर्चा है कि मेकर्स फिल्‍म की रिलीज को पोस्‍टपोन करने की तैयारी कर रहे हैं। इसकी वजह यही है कि मेकर्स पहले तो फिल्‍म को A सर्टिफिकेट दिए जाने से नाराज हैं। उनका मानना है कि फिल्‍म एक जरूरी सामाजिक मुद्दे पर बनी है, ऐसे में A सर्टिफिकेट मिलने से दर्शकों का एक बड़ा वर्ग फिल्‍म को नहीं देख पाएगा। इसके साथ ही वह फिल्‍म में लगाए गए 20 कट्स से भी खुश नहीं हैं।

छह दिनों से सेंसर बोर्ड के अध‍िकारियों और मेकर्स के बीच सहमति बनाने के लिए बैठक हो रही है। लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल पाया है। ऐसे में चर्चा ये भी है कि मेकर्स कोर्ट का रुख कर सकते हैं।

अभी बाकी है फिल्‍म का प्रमोशन और ट्रेलर रिलीज

साल 2012 में आई फिल्‍म ‘ओह माय गॉड’ की इस सीक्‍वल फिल्‍म में Akshay Kumar के साथ Pankaj Tripathi, Yami Gautam और Arun Govil लीड रोल में हैं। फिल्‍म का टीजर और दो गाने रिलीज हो चुके हैं। लेकिन अभी तक प्रमोशन का काम शुरू नहीं हुआ है और न ही ट्रेलर रिलीज किया गया है। एक बार सेंसर बोर्ड से अप्रूवल मिलने के बाद ही प्रमोशन का काम शुरू किया जाना है। लेकिन हो रही देरी के कारण मेकर्स को यहां भी समस्‍या आ रही है।

सेक्‍स एजुकेशन पर अटकी मेकर्स और सेंसर बोर्ड की सुई

दरअसल, यह फिल्‍म सेक्‍स एजुकेशन के मुद्दे पर चर्चा करती है। मेकर्स की चाहत यही है कि हर उम्र का दर्शक इसे देखे और और इस सामाजिक मुद्दे पर चर्चा करे लेकिन सेंसर बोर्ड ‘आद‍िपुरुष’ और हालिया हॉलीवुड रिलीज ‘ओपेनहाइमर’ के कारण हुई फजीहत के बाद फूंक-फूंककर कदम रखना चाहता है। फिल्‍म में अक्षय कुमार भगवान श‍िव के अवतार बने हैं जबकि पंकज त्र‍िपाठी श‍िव भक्‍त के रोल में हैं।

‘OMG 2’ को पोस्‍टपोन करने की तैयारी

नई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि मेकर्स अब OMG 2 की रिलीज को पोस्‍टपोन करने की तैयारी में हैं ताकि सेंसर बोर्ड से विवाद का निपटारा भी हो जाए और प्रमोशन के लिए भी वक्‍त मिले। वैसे यह पहला मौका नहीं है कि जब सेंसर बोर्ड ने किसी फिल्‍म को रिव्‍यू कमेटी को भेजा हो। इससे पहले शाहिद कपूर और आलिया भट्ट की ‘उड़ता पंजाब’ को भी रिव्‍यू कमेटी के पास भेजा गया था, जिसके बाद ही इसे रिलीज के सर्टिफिकेट दिया गया।

होमोफोबिया पर आधारित है ‘OMG 2’ की कहानी?

‘OMG 2’ की कहानी को लेकर एक ‘रेडिट’ यूजर ने दावा किया था कि यह होमोफोबिया पर आधारित है। इसके मुताबिक फिल्‍म में पंकज त्र‍िपाठी का किरदार एक होमोसेक्‍सुअल स्‍ट‍ूडेंट की आत्‍महत्‍या से आहत हो जाता है। इस स्‍टूडेंट ने तानों से तंग आकर ट्रेन के सामने आकर जान दे दी। इसके बाद वह फोमोफोब‍िया पर लोगों का जागरूक करने का जिम्‍मा उठाते हैं। जाहिर तौर पर इसमें उन्‍हें समस्‍या आती है, और तब श‍िव भक्‍त पंकज त्र‍िपाठी की मदद के लिए खुद महादेव अवतार लेते हैं।

OTT पर रिलीज होने वाली थी ‘OMG 2’, हुई थी 90 करोड़ की डील?

‘ओह माय गॉड 2’ पहले OTT पर रिलीज होने वाली थी। बताया जाता है कि इसके लिए ‘जियो सिनेमा’ से 90 करोड़ रुपये की डील भी लगभग फाइनल हो गई थी। लेकिन अक्षय कुमार चाहते थे कि फिल्‍म सिनेमाघरों में रिलीज हो। ऐसे में अचानक ओटीटी डील को कैंसिल कर मेकर्स ने फिल्‍म को थ‍िएटर्स में रिलीज करने का फैसला किया। बहरहाल, चर्चा यह भी है कि मेकर्स अब अफसोस कर रहे हैं कि उन्‍हें यह फिल्‍म ओटीटी पर रिलीज कर देनी चाहिए थी।

Compiled: up18 News