विंबलडन प्रतियोगिता के लिए इनामी राशि में की गई 11 प्रतिशत की वृद्धि, हर विजेता को मिलेंगे लगभग 30 लाख डॉलर

SPORTS

सिंगल्स विजेता के लिए पुरस्कार राशि 2019 के समान हो गई है। वर्ष 2021 में यह गिरकर 17 लाख पाउंड हो गई थी। वहीं 2020 में टूर्नामेंट कोरोना महामारी के कारण रद्द हो गया था और पिछले साल इनाम 20 लाख डॉलर था। पहले राउंड में हारने वाले को 69500 डॉलर मिलेंगे जो पिछले साल से 10 प्रतिशत अधिक है।

वापसी पर हारे किर्गियोस

घुटने की सर्जरी के बाद वापसी करते हुए निक किर्गियोस को स्टुटगार्ट ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पहले राउंड में चीन के वू यिबिंग के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। विंबलडन 2022 के फाइनल में जगह बनाने वाले किर्गियोस साल के अपने पहले मुकाबले के दौरान बिलकुल भी लय में नहीं दिखे और उन्हें यिबिंग ने सीधे सेट में 7-5, 6-3 से हराया। स्टुटगार्ट में दो बार सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले किर्गियोस अक्टूबर में तोक्यो के बाद पहली बार खेल रहे थे।

हदाद पहले राउंड में हारीं

वहीं गत चैंपियन बीट्रिज हदाद माइया नॉटिंघम ओपन टेनिस टूर्नामेंट के विमिंस सिंगल्स के पहले राउंड में हारकर बाहर हो गईं। पिछले हफ्ते फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली ब्राजील की दूसरी वरीय बीट्रिज हदाद को पहले राउंड में दारिया स्निगुर के खिलाफ सीधे सेट में 6-4, 6-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी। यूक्रेन की लेसिया सुरेंको के चोट के कारण मैच से पहले हटने पर दारिया को खेलने का मौका मिला।

Compiled: up18 News