फ़िल्म द कन्वर्जन

फ़िल्म द कन्वर्जन का वीडियो लीक होने पर उठने लगी इसे बैन कराने की मांग

Entertainment

विनोद तिवारी की फ़िल्म ‘द कन्वर्जन’ का वीडियो लीक होने के बाद इस फ़िल्म को लेकर विवाद गहरा गया है। फ़िल्म के लीक वीडियो में एक पंडित की बेटी मुसलमान से शादी करनी की बात कहती नज़र आ रही है, जिस पर कई हिन्दू संगठनों ने आपत्ति दर्ज कर लव जिहाद के मुद्दे को तूल देने की बात कही जा रही है। इसके लिए लोगों ने फ़िल्म को बैन करने की मांग कर दी है और फ़िल्म निर्माता – निर्देशक पर केस करने की भी बात कही है।

लोगों ने फ़िल्म द कन्वर्जन को कला के नाम पर सनातन धर्म को बदनाम करने वाली फ़िल्म बताया है और अब इसको लेकर लोग आक्रोशित भी हैं। लोग अब ऐसी फिल्मों के निर्माण पर रोक लगाने की बात करने लगे हैं और ऐसी फिल्मों के खिलाफ देश में कई जगहों पर निर्माता – निर्देशकों के बहिष्कार की बात भी सामने आने लगी है।

तभी जब फ़िल्म द कन्वर्जन का वीडियो लीक हुआ तो हिन्दू सेना के लोग आक्रोशित हो उठे। उन्होंने आरोप लगाया कि यह फ़िल्म हिंदू भावनाओं के साथ खिलवाड़ है। वे न तो ये फिल्में रिलीज होने देंगे और न ही ऐसी कोई फिल्में जिसमे हिंदुत्व पर खतरा बने, वो रिलीज होने देंगे। आज देश मे हिंदुओं के मान सम्मान को ठेंस पहुंचाने वाली कई फिल्में बन रही हैं, जिस पर सरकार को एक्शन लेने चाहिए और ऐसी फिल्म बनाने वालों पर कड़ी से कड़ी कारवाई करने की जरूरत है। वरना ऐसे हिन्दू विरोधी लोग लव जिहाद जैसी चीजों को स्थापित करने में लगे रहेंगे और हमारी आने वाली पीढियां बर्बाद हो जाएंगी।

दरअसल, द कन्वर्जन एक लव जिहाद पर आधरित फ़िल्म है, जिसका निर्माण डायरेक्टर विनोद तिवारी ने किया है, जो ऐसे ही संवेदनशील मुद्दों पर फ़िल्म बनाने के लिए मशहूर हैं। उनकी इस फ़िल्म का लव जिहाद वाला पार्ट ही लीक हुआ, जिसके बाद कई हिन्दू संगठनों में इस फ़िल्म के प्रति काफी गुस्सा देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि इस फ़िल्म को बैन किया जाय। यह फ़िल्म हिंदुओं की भावनाओं पर ठेंस पहुंचाता है।

-up18 News