संजय लीला भंसाली के साथ एक बार काम करने का ख्वाब देख रहे हैं ऐक्टर रंजीत झा

Entertainment

आमिर खान को अपना फेवरेट ऐक्टर मानने वाले रंजीत झा ने एक साल में की हैं 50 वेब सिरीज़

ऐक्टर रंजीत झा की दो फिल्में रिलीज के लिए तैयार, अगले हफ्ते साउथ फिल्म की शूटिंग करेंगे

रंजीत झा बॉलीवुड के एक ऐसे ऐक्टर हैं जो पिछले 13 वर्षों से फिल्मों, टीवी धारावाहिकों और अब वेब सिरीज़ में काम कर रहे हैं। पिछले एक वर्ष के दौरान उन्होंने लगभग 50 वेब सिरीज़ में अभिनय किया है और ओटी टी प्लेटफॉर्म पर वह टॉप आर्टिस्ट और डिमांडिंग ऐक्टर हैं।

2020 में उन्होंने ढेर सारी वेब सिरीज़ फिल्मों में काम किया है। कई ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए उन्होंने शूट क़िया है।

2012 में उनकी एक फिल्म जानलेवा 555 रिलीज़ हुई थी हालांकि 2010 में उन्होंने एक फिल्म इट्स मेंस वर्ल्ड में काम किया था जो रिलीज़ नहीं हो पाई।

उनकी आने वाली फिल्म द मंथ ऑफ जुलाई है जिसमें कंवलजीत जी भी हैं। एक और फिल्म आने वाली है जिसमें वह पैरलल लीड रोल कर रहे हैं फिल्म का नाम है पंडित दीनदयाल उपाध्याय एक महापुरुष। इसमें इमरान हसनी और दीपिका चिखलिया हैं। रामानंद सागर के लोकप्रिय धारावाहिक ‘रामायण’ में सीता का रोल कर घर घर ख्याति प्राप्त करने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया और इमरान हसनी के साथ इस फिल्म में रंजीत झा दिखाई देंगे।

रंजीत झा ने देवों के देव महादेव, वीरा, प्यार का दर्द कभी खट्टा कभी मीठा, सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल, क्राइम अलर्ट, शपथ जैसे कई टीवी शोज किए हैं। उन्होंने स्नैप डील और एशियन पेंट की विज्ञापन फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने होप्स बिहाइंड द वरशिप, एहसास वे ऑफ लाइफ, हुक्म का इक्का और लव ऑफ लाइफ जैसी कई शॉर्ट फिल्मों में भी अपने अभिनय का जौहर दिखाया है।

पिछले एक साल में उन्होंने लगभग 50 वेब सिरीज़ की है। उन्होंने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने वाली 4 फिल्मे भी की हैं। गरम मसाला और “पेस्ट्री” जैसी कई वेब सिरीज़ भी उन्होंने की है। जितने भी नए एप आ रहे हैं उनमें रंजीत झा टॉप पर हैं।

अगले हफ्ते वह अपनी पहली साउथ फिल्म की शूटिंग करने जा रहे हैं।
पटना से सम्बन्ध रखने वाले रंजीत झा दसवीं पास करने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए मुंबई आए थे। एक दिन उनकी मुलाकात निर्देशक सौरभ सेन गुप्ता से हुई और उन्होंने उन्हें इट्स मेन वर्ल्ड फिल्म का ऑफर दे दिया। किशोर नमित कपूर के एक्टिंग इंस्टीट्यूट से उन्होंने अभिनय की बारीकियां सीखी। उन्होंने थियेटर भी ज्वाइन क़िया। कई प्ले में काम किया। उन्होंने एक फिल्म “मां यह सिनेमा है” प्रोड्युस भी की थी। यह पहली फिल्म थी जो पूरी फिल्म आईफोन पे शूट की गई थी। वह ओपेरा हाउस से एसोसिएट हो गए और वहां कई प्ले किए।

रंजीत झा के फेवरेट ऐक्टर आमिर खान और फेवरेट एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा हैं। उनके फेवरेट डायरेक्टर संजय लीला भंसाली हैं, उनका ड्रीम है कि एक बार संजय लीला भंसाली के साथ उन्हें काम करने का मौका मिल जाए। वह कहते हैं “संजय लीला भंसाली एक जादुई मेकर हैं। वह अपनी फिल्मों में इंडियन कल्चर को भव्य ढंग से दिखाते हैं और ऐक्टर्स को ग्रूम करते हैं।

-up18 news