श्रीकृष्ण जन्मभूमि के दर्शन 01 जून से आरंभ करने के दिये गये निर्देश

Religion/ Spirituality/ Culture

मथुरा। कोरोना महामारी की रोकथाम हेतु राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे उपायों के क्रम में जारी नवीनतम दिशा निर्देशों का अनुपालन करने के निर्देश श्रीकृष्ण-जन्मस्थान सेवा-संस्थान की ओर से दिये गये हैं। संस्‍थान के सचिव कपिल शर्मा द्वारा प्रबंध-समिति के साथ की गई वर्चुअल चर्चा के उपरांत आम दर्शनार्थियों के लिए श्रीकृष्ण जन्मभूमि के दर्शन की सुविधा 01 जून से आरंभ करने के निर्देश दिये गये।

नई व्यवस्था के अनुसार 01 जून से दर्शनों का समय प्रातः 7:०० बजे से 12:०० बजे तक व सांय अपरान्ह 3:०० बजे से सांय 06:30 बजे तक नियत किया गया है ।

उक्त संदर्भ में प्रबंध-समिति के वरिष्ठ सदस्य गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी ने बताया कि दर्शनार्थियों की सुविधा हेतु प्रवेश द्वारों पर थर्मल स्कैनिंग, सेनेटाइजिंग आदि की व्यवस्था पूर्ण कर ली गयी है। उन्‍होंने सभी भक्तजनों से मास्क आदि लगाकर आने व परस्पर शारीरिक दूरी बनाकर दर्शन करने की अपील की है ताकि कोरोना को एकजुट होकर पराजित किया जा सके।

चर्चा में संस्थान के संयुक्त मुख्य अधिशासी राजीव श्रीवास्तव, विशेष कार्याधिकारी विजय बहादुर सिंह, मंदिर अधिकारी अनुराग पाठक आदि सम्मिलित रहे।