लखनऊ पहुंच कर बोले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन, आज तक इतना खूबसूरत एयरपोर्ट टर्मिनल नहीं देखा

National

लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेयी इकाना स्टेडियम में भी आईपीएल के मैच खेले जा रहे हैं। इसके चलते देश-विदेश से लोग आईपीएल का लुफ्त उठाने के लिए राजधानी लखनऊ पहुंच रहे हैं। वहीं आईपीएल मैच के लिए लखनऊ पहुंचे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान व विस्फोटक बल्लेबाज केविन पीटरसन ने लखनऊ एयरपोर्ट के नए टर्मिनल को वर्ल्ड क्लास बताते हुए उसकी जमकर तारीफ कर दी है।

उन्होंने कहा कि आज तक इतना खूबसूरत एयरपोर्ट टर्मिनल नहीं देखा है। इसके लिए पूर्व क्रिकेटर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा भी की है। साउथ अफ्रीका के मूल निवासी व इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज रहे केविन पीटरसन ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लखनऊ एयरपोर्ट पर अपनी तस्वीर साझा करते हुए उन्होंने सीएम योगी को भी टैग किया है और लखनऊ एयरपोर्ट की तारीफ की।

इंग्लैंड के इस पूर्व क्रिकेटर ने अपनी पोस्ट में लिखा कि लखनऊ के नए एयरपोर्ट टर्मिनल में ‘स्ट्रीट ऑफ फ्लावर्स’ वाकई में वर्ल्ड क्लास है। इस खूबसूरत राज्य उत्तर प्रदेश के लिए सभी ने मिलकर क्या कमाल का काम किया है। उन्होंने आगे लिखा कि मुझे यकीन है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस पर बहुत गर्व होगा। भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है।

मार्च में ही शुरू हुआ है एयरपोर्ट का नया टर्मिनल

आपको बताते चले कि लखनऊ एयरपोर्ट के पुराने दोनों टर्मिनल की क्षमता कम थी, जिसकी वजह से योगी सरकार ने लखनऊ एयरपोर्ट का विस्तार कराया है। एयरपोर्ट का नया टर्मिनल खूबसूरत तो है ही। साथ ही ज्यादा क्षमता वाला भी है। लखनऊ एयरपोर्ट का तीसरा टर्मिनल मार्च महीने से ही शुरु हुआ है। जिसकी सालाना क्षमता 80 लाख यात्रियों की है। आईपीएल की फ्रेंचाजी लखनऊ सुपर जायंट्स का होम ग्राउंड लखनऊ में ही है।

एयरपोर्ट से स्टेडियम की दूरी महज कुछ किलोमीटर की है। ऐसे में सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का लखनऊ रोजाना आना जाना लगा रहता है। इसी क्रम में पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने भी एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का पोस्ट करके सीएम योगी की तारीफ कर दी है।

-एजेंसी