रेप पीड़िता की पहचान उजागर करने पर 38 सेलिब्रिटी के खिलाफ केस दर्ज

Entertainment

साल 2019 में हैदराबाद से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया था जिसमें 4 लोगों ने एक लड़की का रेप करने के बाद उसे जिंदा जला दिया था। इस घटना ने सभी लोगों को झकझोर दिया था और सोशल मीडिया पर लोगों ने काफी नाराजगी जताई थी।

आम लोगों के अलावा सेलिब्रिटी ने भी घटना पर दुख और नाराजगी जताई थी। इसी दौरान कुछ सेलिब्रिटी ने पीड़ित लड़की की पहचान उजागर कर दी थी जिसके बाद अब उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अजय देवगन, अक्षय कुमार, सलमान खान, रकुलप्रीत सिंह सहित 38 इंडियन सेलिब्रिटी के खिलाफ रेप पीड़िता की पहचान सोशल मीडिया पर उजागर करने का मामला दर्ज किया गया है।

इन सेलिब्रिटी में बॉलीवुड के अलावा साउथ की फिल्म इंडस्ट्री के लोग भी शामिल हैं। कानून के मुताबिक किसी भी रेप पीड़िता का नाम, तस्वीर या असल पहचान कहीं भी उजागर करना कानूनन अपराध है।

सेलिब्रिटी के खिलाफ यह केस दिल्ली के एक वकील गौरव गुलाटी ने दर्ज किया है। उन्होंने सब्जी मंडी पुलिस थाने में इंडियन पीनल कोड की धारा 228A के तहत मामला दर्ज कर तीस हजारी कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है।

अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि दूसरों के लिए उदाहरण बनने के बजाय इंडियन सेलिब्रिटी नियमों को तोड़ते हुए पीड़िता की पहचान उजागर कर रहे हैं।

वकील ने अपनी याचिका में इन सभी सेलिब्रिटी को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है।

-एजेंसियां