नरेंद्र मोदी पीएम नहीं, 21वीं सदी के राजा हैं, जिनको कैबिनेट, संसद और संविधान से नहीं है मतलब : राहुल गांधी

राहुल गांधी बोले, 21वीं सदी के राजा हैं पीएम मोदी…अब अडानी और अंबानी को याद कर रहे हैं…

Politics

लखनऊ। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष,वायनाड से सांसद व रायबरेली लोकसभा सीट से प्रत्याशी राहुल गांधी ने शुक्रवार को लखनऊ में राष्ट्रीय संविधान सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान आरक्षण, संविधान, ईडी, सीबीआई पर बोलते हुए उन्होंने पीएम मोदी और बीजेपी को जमकर कटघरे में खड़ा किया।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी 21वीं सदी के राजा हैं। अनपढ़ राजा भी काम चला लेता है, क्योंकि वो जनता की बात सुनता है। मगर ये कुछ नहीं सुनते। इनके सारे नेता कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म कर देंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि मेरा कहना है कि आप कभी आरक्षण को खत्म नहीं कर सकते हैं। ये (बीजेपी) संविधान, आरक्षण, सेना सब पर हमला बोल रहे हैं। सच्चाई क्या है? सच्चाई ये है कि मैं जनता की आवाज हूं। सवाल उठता है कि आगे क्या करना है? सबसे पहले जो हिंदुस्तान की सामाजिक सच्चाई है, उसको देश के सामने रखना है। किसी को चोट नहीं पहुंचानी है, किसी को धमकी नहीं देनी है।

सीबीआई और ईडी ने मुझसे 55 घंटे पूछताछ की, मैं देखना चाहता हूं कि देश के लोकतंत्र की हत्या कौन लोग कर रहे हैं?

कांग्रेस नेता ने कहा कि हर वर्ग की जनता को उनकी भागीदारी बतानी है। सीबीआई और ईडी ने मुझसे 55 घंटे पूछताछ की। उस पूछताछ में क्या हुआ? मैंने ईडी के अफसर से कहा कि आप सोच रहे हो कि आपने मुझे यहां बुलाया है। ये आपकी गलतफहमी है। मैं आया हूं। आप जानते हो कि मैं क्यों आया हूं? मैं देखना चाहता हूं कि देश के लोकतंत्र की हत्या कौन लोग कर रहे हैं?

हिंदुस्तान को सुपर पावर बनाना है, तो 90 फीसदी लोगों को देनी होगी भागीदारी

उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान को सुपर पावर बनाना है। तो 90 फीसदी लोगों को भागीदारी देनी होगी। बीजेपी और पीएम मोदी पर हमलावर राहुल ने कहा कि संस्थाओं में आरएसएस के लोगों को भरना, बिना पूछे अग्निवीर योजना लागू करना, ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग करना। यही संविधान से छेड़छाड़ है। पीएम अब अडानी और अंबानी को याद कर रहे हैं कि बचाओ मुझे। मगर सच तो ये है कि वो भी नहीं बचा पाएंगे।

‘मैंने अपने पिता और दादी की लाश देखी है’

संबोधन के दौरान कांग्रेस नेता ने कहा कि मैंने अपने पिता और दादी की लाश देखी है। कुछ लोग होते हैं जो सुबह उठते हैं, वीडियो बनाते हैं, उनको जाने दो। मगर, कुछ लोग होते हैं। उनको पता है कि उनको करना क्या है? मुझे पता है कि मुझे क्या करना है? मुझे भारत के लोगों को न्याय दिलाना है।

-एजेंसी