परफ्यूम ट्रेडर पीयूष जैन की लाइफ पर बनेगी फिल्‍म रेड-2

Entertainment

प्रोड्यूसर कुमार मंगत पाठक की फिल्म ‘रेड’ ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया था. मंगलवार को कुमार मंगत ने फिल्म के सीक्वल का ऐलान किया है. इस फिल्म का नाम ‘रेड 2’ रखा जाएगा. फिल्म रियल लाइफ स्टोरी पर आधारित होगी. इसमें कानपुर और कन्नौज के रहने वाले परफ्यूम ट्रेडर पीयूष जैन के बारे में दिखाया जाएगा. इनके कई घरों और फैक्ट्री पर रेड हुई थी, जहां से करोड़ों में पैसा बरामद किया गया था. बनारस में चल रहे काशी फिल्म फेस्टिव के दौरान कुमार मंगत ने यह जानकारी दी.

अजय देवगन स्टारर ‘रेड’ के सीक्वेल की अनाउंसमेंट हो गई है। फिल्म प्रोड्यूसर कुमार मंगत पाठक ने इसकी ऑफिशियल अनाउंसमेंट की है। ये फिल्म इत्र कारोबारी पीयूष जैन के रियल लाइफ इंसीडेंट पर बनेगी।

काशी फिल्म महोत्सव में शामिल हुए कुमार ने कहा, मैं रेड-2 बना रहा हूं। फिल्म पियूष के घर और फैक्ट्री में हुई रेड पर बेस्ड होगी। रेड 2018 में रिलीज हुई थी, इसमें अजय के साथ इलियाना डी-क्रूज और सौरभ शुक्ला नजर आए थे।

कुमार मंगत ने बताया प्लान

कुमार मंगत ने ‘दृश्यम’ और ‘खुदा हाफिज’ जैसी फिल्में बनाई हैं. उनका कहना है कि ‘रेड 2’ के लिए उन्होंने खुद को पूरी तरह से तैयार कर लिया है. इस फिल्म में दिखाया जाएगा कि पीयूष जैन के घर की दीवारों से किस तरह कैश को बाहर निकाला गया. कानपुर के घर और कन्नौज की फैक्ट्री पर रेड करने के बाद रविवार के दिन पीयूष जैन की गिरफ्तारी की गई. डायरेक्टरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआई) ने पीयूष के घर और फैक्ट्री से 257 करोड़ रुपये कैश, 25 किलो सोना और 250 किलो चांदी बरामद की.

फाइनेंस मिनिस्टर ने सोमवार को एक बयान में कहा कि यह अब तक की सबसे बड़ी रेड रही है, जहां से बड़ी मात्रा में कैश बरामद हुआ है. पीयूष जैन को गिरफ्तारी के बाद मेट्रोपॉलिटन कोर्ट नंबर 10 में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की जुडीशियल कस्टडी में रखने का आदेश दिया.

पुरानी फिल्म ‘रेड’ की बात करें तो इसमें अजय देवगन, इलियाना डिक्रूज और सौरभ शुक्ला लीड रोल में नजर आए थे. साल 1980 में सरदार इंदर सिंह के घर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने रेड की थी. भारतीय इतिहास की यह सबसे बड़ी रेड थी जो तीन दिन और दो रातों तक चली थी. इस फिल्म को राज कुमार गुप्ता ने निर्देशित किया था. साल 2018 में रिलीज होने वाली इस फिल्म को कुमार मंगत पाठक, अभिषेक पाठक, गौरव नंदा, कृष्णा कुमार दुआ और भूषण कुमार ने प्रोड्यूस किया था.

-एजेंसी