दीपशिखा नागपाल ने अपने टीवी इंडस्ट्री के मित्रो के साथ महाशिवरात्रि मनाई

Entertainment

मुंबई: महा शिवरात्रि हिंदू परिवारों में भव्य पैमाने पर मनाया जाने वाला त्योहार है। दीपशिखा नागपाल, जो वर्तमान में दंगल टीवी के रंजू की बेटियां में दिखाई देती हैं, हर साल इंडस्ट्री के कुछ जाने-पहचाने चेहरों के साथ अपने घर पर पारंपरिक पूजा के साथ त्योहार मनाती हैं।

इस साल उन्होंने महाशिवरात्रि का त्योहार कैसे मनाया, यह बताते हुए दीपशिखा कहती है, “महा शिवरात्रि एक ऐसा त्योहार है जिसे मैं हर साल अपने दोस्तों और परिवार के साथ मनाना पसंद करती हूं क्योंकि मैं एक बहुत बड़ी भगवान शिवभक्त हूं। और इस साल पूजा और भी खास था क्योंकि हम हाल ही में एक नए घर में रहने आए है। ऐसे शुभ दिन घर पर इन पूजाओं को करना एक परंपरा है, जो मेरे माता-पिता ने मुझ सिखाया है और अब मैं अपने बच्चों को भी यही सिखाना चाहती हूं। मेरे दोस्त जैसे अयूब खान, पायल मल्होत्रा, कश्मीरा शाह, सुशांत दिवगिकर, डेलनाज ईरानी और रोहित वर्मा जो अब परिवार में बदल गए हैं, हमेशा की तरह मेरे उत्सव का हिस्सा थे। और मैं हमेशा उनके साथ जश्न मनाना पसंद करती हूं, चाहे वह पार्टी हो या पूजा।

त्यौहार के एक ना भूलने लायक स्मृति के बारे में बात करते हुए, दीपशिखा कहती हैं, “जब मैं 15 साल की थी, हमारे घर में महाशिवरात्रि की पूजा और एक जशन मनाया गया था। मेरे पिता आगरा से थे तो वे हमेशा भगवान शिव से ‘प्रसाद’ कहकर भांग लाते थे। इस बार, उन्होंने भांग ठंडाई में मिलाकर लाई थी और सब बच्चों को इसे छूने से मना किया था। लेकिन मुझे बहुत जिज्ञासा थी और उसके कारण मैंने भांग के 4-5 गिलास पे लिए और 3 दिनों के लिए सो रहीं थी (हंसते हुए)। यह मेरे इस त्योहार की सबसे प्रिय यादों में से एक है।

यह सच्ची के यादगार स्मृति थी।

रंजू की बेटियां एक मां, रंजू की दिल को छू लेने वाली और एक पितृसत्तात्मक समाज में 4 बेटियों की परवरिश का उनका संघर्ष की कहानी है। देखे रंजु की बेटीया रात 9.30 बजे केवल दंगल टीवी पर।

  • up18 News