कंगना रनौत का सवाल, आखिर किसी मुस्लिम के साथ रहने के लिए मुस्लिम बनना जरूरी क्‍यों

Entertainment

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अपनी फिल्मों के अलावा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। कंगना रनौत सोशल मीडिया पर फिल्मों के अलावा समाज और राजनीति से जुड़े मुद्दों पर बेबाकी से अपना पक्ष रखती हैं। अब कंगना रनौत ने आमिर खान और किरण राव के तलाक के जरिए मुस्लिम कम्युनिटी को आड़े हाथों लिया है और सवाल उठाया है कि आखिर किसी मुस्लिम के साथ रहने के लिए मुस्लिम क्यों होना पड़ता है।

कंगना ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक लंबा नोट शेयर करते हुए लिखा, ‘एक समय पर पंजाब में ज्यादातर परिवारों में अपने एक बेटे को हिंदू जबकि दूसरे बेटे को सिख बनाने का रिवाज था। ऐसा चलन हिंदुओं और मुस्लिम या सिख और मुस्लिम में देखने को नहीं मिला। आमिर खान सर के तलाक के बाद मुझे ताज्जुब हुआ कि अंतरधार्मिक विवाह में बच्चे हमेशा मुस्लिम ही क्यों बनते हैं। क्यों आखिर महिलाएं हिंदू नहीं बनी रह पाती हैं। वक्त बदलने के साथ हमें यह भी बदलना चाहिए। एक पुरानी और उल्टी प्रथा है। अगर एक परिवार में हिंदू, जैन, बौद्ध, सिख, राधास्वामी और नास्तिक साथ रह सकते हैं तो मुस्लिम क्यों नहीं? आखिर क्यों किसी को मुस्लिम से शादी करने के लिए अपना धर्म बदलना पड़ता है?’

बता दें कि आमिर खान ने हाल में अपने फैन्स को बताया है कि उनका दूसरी पत्नी किरण राव से तलाक हो गया है। आमिर ने 2005 में किरण राव से शादी की थी और उनका एक बेटा आजाद है। इससे पहले आमिर खान ने 1986 में रीना दत्ता से शादी की थी जिनसे उनका तलाक 2002 में हो गया था। आमिर और रीना के दो बच्चे बेटा जुनैद और बेटी आइरा हैं।

वर्क फ्रंट की बात करें तो कंगना की अगली फिल्म ‘थलाइवी’ रिलीज होगी। इसके अलावा कंगना ‘धाकड़’ और ‘तेजस’ में भी काम कर रही हैं। कंगना ने हाल में अपनी एक और फिल्म की भी घोषणा की है जो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और इमर्जेंसी पर आधारित होगी। आमिर खान की बात करें तो उनकी अगली फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ रिलीज होगी।

-एजेंसियां