आगरा: फ़िल्म सूर्यवंशी ने लंबे अरसे बाद तोड़ा सिनेमाघरों का सन्नाटा, टिकट ब्लैक करने वालों की हुई चांदी

Entertainment

आगरा: लंबे समय बाद सिनेमाघरों में वही रौनक लौटती हुई दिख रही है जो पहले कभी सिनेमाघरों में दिखाई दिया करती थी। सूर्यवंशी फिल्म को देखने के लिए लोग काफी संख्या में पहुँच रहे है। आलम यह है कि पिछले तीन दिनों से शहर के उन सिनेमाघरों में भीड़ टूट रही है जिन सिनेमाघरों में सूर्यवंशी फिल्म चल रही है। इस समय संजय टॉकीज का जो नजारा चल रहा है उसे देखकर आप कहने को मजबूर हो जाएंगे कि सिनेमाघरों का दौर एक बार फिर चल गया है।

ब्लैक में खरीद रहे है टिकट

संजय टॉकीज में ऑनलाइन टिकट की व्यवस्था है लेकिन इस फिल्म की ऑनलाइन टिकट भी एक दिन बाद की मिल रही थी और जो लोग ऑफ लाइन टिकट खरीदकर फ़िल्म देखना चाहते थे उन्हें टिकट विंडो तक पहुँचने के लिए दो चार होना पड़ा। काफी लोगों को तो ऑफलाइन टिकट भी नहीं मिला और उन्हें ब्लैक में टिकट खरीदा और फिल्म का लुफ्त उठाया।

ब्लैक करने वालों की हुई चांदी

सूर्यवंशी फिल्म थियेटर को तो ऑक्सीजन दे ही गयी वहीँ ब्लैक में टिकट बेचने वालों की भी चांदी हो रही है। बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाली इस फिल्म की ब्लैक करने वालो ने पहले ही टिकट खरीद ली और फिर टिकट विंडो बंद होने पर टिकट को ब्लैक में बेचा। डीसी जो 40 की थी उसके 100 रुपये, सिल्वर जो 80 की थी उसके 200 और गोल्ड क्लासिक जो 130 की थी उसके लोगों में 300 तक वसूले।

5 दिनों में कमाए लगभग 100 करोड़

अक्षय कुमार और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म सूर्यवंशी ने बॉक्स ऑफिस की चांदी कर दी है। दिवाली वीक में रिलीज हुई इस मचअवेटेड फिल्म ने 2 साल से सूने पड़े बॉक्स ऑफिस बिजनेस में बहार ला दी है। मूवी लवर्स के लिए इससे बड़ी दिवाली ट्रीट कुछ और नहीं हो सकती। 26 करोड़ की कमाई के साथ टिकट खिड़की पर खाता खोलने वाली सूर्यवंशी ने 5 दिन में लगभग 100 करोड़ तक की कमाई कर ली है।

सूर्यवंशी’ दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फ़िल्म

सिनेमाघरों में करीब 18 महीने के स्ट्रगल के बाद अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’ दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन चुकी है। बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर यानी पहले ही दिन 26.50 करोड़ की कमाई कर डाली। सूर्यवंशी को फैंस साल की सबसे बड़ी एंटरटेनर कह रहे हैं। खास बात है कि सूर्यवंशी ने वर्ल्डवाइड 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

फिल्म की कमाई में पिछले दिनों हॉलिडे का भई असर रहा है। दूसरे दिन भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ मजबूत रखी। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म में 10% की गिरावट जरूर दिखी, लेकिन दूसरे दिन 24.50 करोड़ रुपये की रेकॉर्ड कमाई की है। ‘सूर्यवंशी’ के इस कलेक्शन ने यह साबित कर दिया है कि 2021 के नाम बॉलीवुड की एक फिल्म तय है।

-एजेंसी