आगरा: मां की शिकायत लेकर थाने पहुचे मासूम बच्चे, पढ़े पूरी ख़बर…

City/ state

आगरा में रविवार सुबह को एक 8 साल का लड़का और एक 11 साल की लड़की अचानक थाने पहुंचते हैं. यहां आकर वो पुलिस से अपनी मां की शिकायत करते हैं. पुलिसकर्मी दोनों बच्चों की बातें बड़े ध्यान से सुनते हैं और उनसे अन्य जानकारी भी देते हैं. मामला थाना एत्माद्दौला क्षेत्र का है.

दोनों बच्चे जब यहां पहुंचते हैं तो कहते हैं कि हम जब भी घर से बाहर खेलने के लिए जाते हैं तो मां हमें डांटती है. कभी—कभी तो पिटाई भी करती है. पास में ही हमारी नानी रहती है. वो भी मां का साथ देती है और हमें डांटती है. हम चाहते हैं कि आप दोनों के खिलाफ कार्रवाई करें.

पिता पहुंच गया थाने

इधर बच्चों को काफी देर तक ढूंढ रहा उनका पिता न मिलने पर थाने पहुंच गया. लेकिन यहां पर जब उसने अपने बच्चों को देखा तो उसे राहत मिली. लेकिन जब पुलिस ने कहा कि ये दोनों बच्चे अपनी मां और नानी की शिकायत करने यहां आए हैं तो पिता सन्न रह गया. बच्चों का पिता विकलांग है. उसने कहा कि वह काम नहीं कर पाता है जिसके कारण उसकी पत्नी किसी तरह काम करके घर का खर्च चला रही है. उसने अपनी पत्नी को भी समझाने की बात कही.

इधर पुलिस ने बाद में बच्चों से कहा कि मां तुम्हें इसलिए टोकती है क्योंकि वो तुम्हारा भला चाहती है. पुलिस ने दोनों बच्चों को मां की बात मानने और पढ़ाई पर ध्यान देने की बात कही. इस पर दोनेां बच्चे अपने पिता के साथ घर चले गए.