मथुरा: श्रीराधाष्‍टमी पर दीपमालाओं से जगमगाएगा श्रीकृष्‍णजन्मस्थान

Religion/ Spirituality/ Culture

मथुरा। श्रीराधाष्‍टमी पर श्रीराधा जन्ममहोत्सव के दिन सायंकाल 7 बजे श्रीकृष्‍ण-जन्मस्थान दीपमालाओं से जगमग होगा। श्रद्धालुओं को साक्षात दीपावली की अनुभूति एवं दर्शन होंगे।

इस संबंध में श्रीकृष्‍ण-जन्मस्थान सेवा-संस्थान के सचिव कपिल शर्मा एवं सदस्य गोपेश्‍वरनाथ चतुर्वेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि पूज्य योगी आदित्यनाथ जी द्वारा मथुरा को पवित्र तीर्थ घोष‍ित करने के निर्णय से करोड़ों कृष्‍णभक्त अभिभूत और आनन्दित हैं। मथुरा का पवित्र तीर्थ घोष‍ित होना भगवान श्रीकृष्‍ण की कृपामात्र से ही संभव था। पूज्य योगीजी के प्रति कृतज्ञता, साधुवाद ज्ञापित करने के उद्देश्‍य से जन्मस्थान प्रांगण में विशाल दीपमहोत्सव का आयोजन श्रीराधा जन्माष्‍टमी पर 14 सितम्बर 2021 मंगलवार की सांय 7 बजे किया जा रहा है।

ज्ञातव्य है इस वर्ष श्रीकृष्‍ण जन्माश्टमी महोत्सव का संकल्प था ‘धर्मरक्षा राष्‍ट्ररक्षा’। इस वर्ष गोरक्ष पीठाधीश्‍वर योगी आदित्यनाथ जी द्वारा करोड़ो कृष्‍णभक्तों की ओर से श्रीकृष्‍ण जन्म महोत्सव का संकल्प श्रीठाकुरजी के चरणों में अर्पित किया था। श्रीराधाष्‍टमी की पूर्व बेला में श्रीयोगी जी की इस घोषणा को समस्त धर्मप्रेमीजन श्रीराधा जन्म महोत्सव की भेंट के रूप में देख रहे हैं। कृष्‍णभक्तों की भावानुरूप श्रीठाकुरजी की इस महती कृपा और योगीजी के महत्वपूर्ण निर्णय का आभार प्रकट करने के उद्देश्‍य से उल्लासित, आनन्दित धर्मप्रेमीजन एवं श्रीकृष्‍ण-जन्मस्थान सेवा-संस्थान पूज्य योगीजी का कोटिषः अभिनन्दन करते हुए श्रीराधा जन्माष्‍टमी के अवसर पर श्रीकृष्‍ण-जन्मस्थान के पवित्र प्रांगण में हजारों दीपक अर्पित करेंगे। इस अवसर पर वृहद मात्रा में भक्तों को प्रसाद भी वितरित किया जायेगा।

श्रीकृष्‍ण-जन्मस्थान सेवा-संस्थान ने सभी ब्रजवासियों एवं धर्मप्रेमी जनता से इस पुण्य कार्य में सहभागिता हेतु पधारने का अनुरोध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.