चक्रवाती तूफान के कहर से फिल्मों के सेट हो गए तहस-नहस

Entertainment

मुंबई। चक्रवाती तूफान Tauktae ने महाराष्ट्र और गुजरात में भारी तबाही मचाई है। फिल्म इंडस्ट्री भी Tauktae के कहर से नहीं बच पाई। मुंबई और इसके आस-पास बने फिल्मों के सेट Tauktae के कारण तहस-नहस हो गए। सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर 3’ का सेट Tauktae के कारण उड़ गया। कुछ ऐसा ही हाल अजय देवगन की आने वाली फिल्म ‘मैदान’ के सेट का हुआ है।

इस सेट पर शूट होता फिल्म का ज्यादातर हिस्सा

जानकारी के मुताबिक मुंबई के बाहरी इलाके में बना फिल्म ‘मैदान’ का सेट भी तूफान के कारण बर्बाद हो गया। मेकर्स ने सेट को बचाने की पूरी कोशिश की पर वो नाकाम रहे। Tauktae के कारण फिल्म के सेट पर कोई घायल नहीं हुआ पर सेट पूरी तरह से तहस-नहस हो जाने से भारी नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि ‘मैदान’ के इस सेट पर अजय देव फिल्म का ज्यादातर हिस्सा शूट करने वाले थे। अब सेट के ध्वस्त हो जाने के कारण फिल्म की शूटिंग पर ब्रेक लग गया है।

सेट पर Tauktae के वक्त 49 लोग थे मौजूद

बताया जाता है कि जब Tauktae तूफान ने ‘मैदान’ के सेट पर अटैक किया तब उस वक्त वहां 49 लोग मौजूद थे। सेट पर मौजूद गार्ड्स और फुटबॉल ग्राउंड बनाने वाले लोगों ने सेट को बचाने की पूरी कोशिश की, पर नाकाम हो गई। ‘मैदान’ फिल्म के मेकर्स बोनी कपूर और अमित शर्मा ने सोचा था कि 31 मई 2021 के बाद लॉकडाउन में थोड़ी नरमी आ जाएगी और तब वो फिल्म के लिए मैच वाला हिस्सा अगले 15-17 दिन में शूट कर लेंगे, पर अब Tauktae कारण सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया है।

दूसरी बार बर्बाद हुआ ‘मैदान’ का सेट

बता दें कि यह दूसरी बार है जब ‘मैदान’ का सेट इस तरह तहस-नहस हुआ है। इससे पहले साल 2020 में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन और फिर बारिश में सेट बर्बाद हो गया था। बताया जा रहा है कि फिल्म से जुड़े कुछ इनडोर और आउटडोर सीन कोलकाता और लखनऊ में शूट किए जा चुके हैं।

बता दें कि ‘मैदान’ फुटबॉल के गेम पर आधारित है, जिसमें अजय देवगन फुटबॉल कोच की भूमिका निभाते नजर आएंगे। फिल्म में अजय देवगन के अलावा प्रियमणि, गजराज राव और रुद्रानिल घोष भी नजर आएंगे।

-एजेंसियां