यूपी: मुख्यमंत्री आवास के पास युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, भाजपा विधायक पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

Regional

मुख्यमंत्री आवास के पास पुलिस वालों के सामने उन्नाव के आनंद मिश्र (45) ने बुधवार की दोपहर खुद को आग लगा ली। सुरक्षाकर्मियों ने कंबल डालकर आग बुझाई और युवक को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। उसने उन्नाव के सफीपुर सीट से भाजपा विधायक बंबा लाल पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

उन्नाव के माखी का रहने वाला आनंद मिश्र अपने परिवार संग रहता है। दोपहर करीब एक बजे वह पांच कालीदास मार्ग स्थित सीएम आवास पहुंचा और गेट के पास उसने खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली। सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह कंबल डालकर आग बुझाई। आनंद करीब 40 प्रतिशत तक झुलस गया है। आत्मदाह की सूचना पाकर एसीपी हजरतगंज, इंस्पेक्टर गौतमपल्ली और उन्नाव पुलिस भी सिविल अस्पताल पहुंच गई।

एसपी उन्नाव के सीयूजी नंबर पर फोन कर दी थी धमकी

इंस्पेक्टर गौतमपल्ली सुधीर चौधरी ने बताया कि जांच में पता चला है कि आनंद मिश्र के खिलाफ 21 अप्रैल को भाजपा कार्यकर्ता नरहरपुर निवासी अतुल अग्निहोत्री ने सफीपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अतुल का आरोप था कि आनंद ने सोशल मीडिया पर विधायक बंबा लाल को जान से मारने की धमकी दी थी।

वहीं कुछ दिन पहले एसपी उन्नाव के सीयूजी नंबर पर फोन किया था। फोन उनके पीआरओ ने उठाया था। आनंद ने फोन पर सफीपुर विधायक बंबा लाल को जुलाई में गोली मारने की धमकी दी थी। बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ था। आनंद का आरोप था कि कुछ माह पहले उसके भाई पर गांव में जानलेवा हमला हुआ था। शिकायत के बावजूद विधायक के दबाव में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी।