यूपी के मेरठ में मामूली विवाद में युवक की चाकू से गोदकर हत्या, एक हत्यारोपी गिरफ्तार.. 3 की तलाश जारी

Crime

यूपी के मेरठ के मवाना में किला बस स्टैंड पर मामूली विवाद में चार युवकों ने चाय की दुकान चलाने वाले युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। शुरू में मामला दूसरे संप्रदाय से जुड़ा होने की जानकारी मिलने पर घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। बाद में बड़ी संख्या में पीड़ित पक्ष के साथ थाने पहुंचे और हंगामा करते हुए थाने के सामने जाम लगा दिया। हालांकि घटना के कुछ देर बाद ही पुलिस ने एक हत्यारोपी को डा. फराइम के क्लीनिक के पास से दबोच लिया और हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया। आरोपी से पूछताछ के बाद दूसरे संप्रदाय के अन्य युवकों का पता चला। घटना में शामिल सभी आरोपियों की तलाश में पुलिस की कई टीमों ने अलग-अलग स्थानों पर दबिश दी।

जानकारी के अनुसार ढिकौली निवासी रोहित (22) पुत्र विनोद अपने पिता के साथ ही किला बस स्टैंड पर चाय का स्टॉल चलाता था। अपराहन करीब 3 बजे रोहित का पिता घर पर खाना खाने चला गया। तभी एक बाइक पर सवार चार युवक रोहित की दुकान पर पहुंचे और कुछ सामान रखने के लिए पॉलीथीन मांगी। इस पर रोहित ने पॉलीथीन नहीं होने की बात कही। आरोप है कि इसी बात पर युवकों की रोहित से कहासुनी हो गई और आरोपियों ने रोहित पर चाकू से कई वार किए। शोरगुल सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए, जिन्हें देखकर आरोपी अपनी बाइक छोड़कर फरार हो गए। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना देकर पीड़ित को फराइम के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां हालत गंभीर होने पर उसे मेरठ रेफर कर दिया गया। गंभीर रूप से घायल रोहित को मेरठ के एक निजी अस्पताल में डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने अस्पताल में शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

अपना थैला भी मौके पर छोड़ गए आरोपी..

घटना के बाद जब भीड़ इकट्ठा हुई तो आरोपी अपना थैला व बाइक छोड़कर फरार हो गए। थैले में बहोड़पुर निवासी एक युवक का पासपोर्ट व अन्य कागजात थे। जिससे नगर में चर्चाओं का बाजार गरम हो गया कि आरोपी दूसरे संपद्राय के थे। मौके की नजाकत भांपते हुए सीओ मवाना सौरभ सिंह ने देरी नहीं की और आला अधिकारियों को स्थिति से अवगत कराया। सीओ मवाना के साथ इंस्पेक्टर मवाना सुभाष सिंह सहित आसपास के थानों का पुलिस बल व क्यूआरटी बल को घटनास्थल पर तैनात कर दिया गया।

फराइम क्लीनिक के पास दबोचा एक आरोपी..

पुलिस ने एक हत्यारोपी को पुलिस ने फराइम के अस्पताल के पास दबोच लिया और उसके पास से हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया। पुलिस आरोपी को थाने ले आई, जहां सीओ मवाना के साथ एसपी क्राइम अवनीश कुमार ने भी आरोपी से पूछताछ की। आरोपी ने अपने साथ घटना में शामिल अन्य युवकों कें नाम बताए।

थाने के सामने परिजनों ने लगाया जाम..

परिजनों के साथ पहुंचे बड़ी संख्या में लोगों ने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जाम लगा दिया। हालांकि सीओ मवाना सौरभ सिंह के समझाने पर परिजन मान गए और कुछ देर में ही जाम खोल दिया। सीओ मवाना ने पुलिस की छह टीमें गठित कर आरोपियों की धरपकड़ के लिए टीमों को रवाना कर दिया। खबर लिखे जाने तक पीड़ित पक्ष की ओर से तहरीर नहीं दी गई थी।

छह महीने पहले हुई थी शादी…

मृतक रोहित की शादी छह महीने पहले ही बागपत से हुई थी। आसपास के दुकानदारों के मुताबिक रोहित काफी सरल स्वभाव का था और उसके पिता की पिछले 40 सालों से किला बस स्टैंड पर दुकान थी और आज तक उनका किसी से मामूली झगड़ा तक नहीं हुआ था। रोहित की हत्या से परिजनों में कोहराम मच गया है।

Compiled by up18News