मुख्तार अंसारी के कब्जे वाली जमीन पर गरीबों के लिए घर बनाएगी योगी सरकार

Regional

एक साल में बनकर तैयार हो जाएंगे फ्लैट

इस बारे में बात करते हुए लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि डालीबाग में कुल मिलाकर 72 घर बनाये जाएंगे जो गरीबों को सस्ते में बेचे जाएंगे। लखनऊ विकास प्राधिकरण का कहना है कि करीब एक साल में ये फ्लैट बनकर तैयार हो जाएंगे।

इससे पहले योगी सरकार ने प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के गुर्गे की जमीन से कब्जा खाली कराकर वहां गरीबों के लिए सस्ते फ्लैट का निर्माण कराया था। प्रयागराज में भी 72 फ्लैट बनाये गए थे और लॉटरी के जरिए गरीबों को दिए गए थे। सीएम योगी ने गरीबों को इन फ्लैट्स की चाभी सौंपी थी।

7 मामलों में मुख्तार को हो चुकी है सजा

पिछले कुछ महीनों से मुख्तार अंसारी समेत तमाम माफियाओं पर योगी सरकार का एक्शन लगातार जारी है। मुख्तार और उसके गुर्गों की 600 करोड़ रुपये संपत्ति योगी सरकार या तो जब्त कर चुकी है या उन पर बुलडोजर चल चुका है।

यही नहीं, पिछले 15 महीनों में कोर्ट में मजबूत पैरवी कर योगी सरकार मुख्तार अंसारी को को 7 मामलों में सजा भी करा चुकी है। हाल ही में वाराणसी की एक अदालत ने कोयला व्यवसायी नंदकिशोर रूंगटा के भाई महावीर प्रसाद रूंगटा को धमकाने के मामले में मुख्तार अंसारी को दोषी करार देते हुए 5.5 साल की कैद की सजा सुनाई थी और दस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था।

एजेंसी