योगी सरकार के मंत्री संजय निषाद बोले, सपा-बसपा ने खो दिया अपना विरासत वोट बैंक

Politics

उत्तर प्रदेश सरकार के मत्स्य मंत्री संजय निषाद आज सर्किट हाउस में पत्रकारों से रूबरू हुए। पत्रकार वार्ता के दौरान जहां उन्होंने तीन राज्यों में भाजपा की प्रचंड जीत पर अपने विचार रखे तो वहीं विपक्ष को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने सपा व बसपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि इन विधानसभा चुनाव के नतीजों ने दोनों पार्टी के पैरों तले जमीन खींच ली है।

योगी सरकार के मत्स्य मंत्री संजय निषाद ने कहा कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा की प्रचंड बहुमत से हुई जीत ने सपा और बसपा के विरासत वोट बैंक को खत्म कर दिया है। बसपा के काशीराम और सपा के मुलायम सिंह यादव ने पिछड़ों और दलितों के लिए कार्य किया लेकिन उनकी विरासत को सपा व बसपा के मुखिया संभाल नहीं पाए। उन्होंने अपने वोट बैंक की विरासत खो दी।

मत्स्य मंत्री संजय निषाद ने कहा कि पीएम मोदी ने दलित और पिछड़ों के लिए कार्य किया लेकिन अन्य पार्टियों में सिर्फ उनका फायदा उठाया। जब से भाजपा की केंद्र में सरकार है, पीएम मोदी इन दोनों समाज के साथ कंधे से कंधे मिलाकर खड़े हुए हैं लेकिन अन्य पार्टियों ने सिर्फ इनका वोट बैंक लिया और उन्हें अपनी राजनीति का आधार बनाया। अब यह समाज भी समझ गया कि आखिरकार उनका भला कौन कर सकता है। इसी का नतीजा है कि दलित और पिछड़ा वर्ग इन राज्यों में खुलकर मोदी की समर्थन में आया।

योगी सरकार के मंत्री ने कहा कि अगर गठबंधन धर्म का पालन देखना है तो एनडीए गठबंधन को देखें। 25 साल का गठबंधन आज तक चल रहा है। ‘इंडिया’ गठबंधन सिर्फ स्वार्थ का गठबंधन था जो 25 दिनों में ही आपसी वैमनस्य का शिकार हो गया। ‘इंडिया’ गठबंधन के लोग फोटो में तो एक साथ नजर आते हैं लेकिन अंदरूनी तौर पर एक दूसरे के विरोधी हैं। यही नतीजा है कि जनता इस गठबंधन को भी पसंद नहीं कर रही है।