यौन उत्पीड़न के मामले में कोई बीच का रास्ता नहीं निकालता: पहलवान योगेश्वर दत्त

SPORTS

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में योगेश्वर दत्त ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोपों को लेकर कहा, “मामले में गंभीरता से जांच की जाएगी. किसी भी मुद्दे को बातचीत से सुलझाया जा सकता है मगर यौन उत्पीड़न के मामले में कोई बीच का रास्ता नहीं निकाला जा सकता.”

बुधवार को दिल्ली में धरना देने के दौरान पहलवान विनेश फोगाट ने बृजभूषण सिंह पर महिला खिलाड़ियों के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. उन्होंने ये भी कहा था कि बृजभूषण सिंह खिलाड़ियों के निजी जीवन में दखलअंदाज़ी करते हैं.

हालांकि, बृजभूषण सिंह ने इन आरोपों का खंडन किया है.

शुक्रवार रात प्रदर्शनकारी पहलवान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से दोबारा मिले और आश्वासन मिलने पर आंदोलन रोकने का एलान किया.

केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि बृजभूषण सिंह पर लगे आरोपों की जांच के लिए बनी सात सदस्यीय समिति चार सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देगी. साथ ही जांच पूरी होने तक सिंह अध्यक्ष पद पर नहीं रहेंगे.

समिति के सदस्य योगेश्वर दत्त ने ये भी कहा है कि दोषियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी और अगर आरोप झूठे निकलते हैं तो ये भी पता लगाया जाएगा कि ऐसा क्यों हुआ, इन आरोपों के पीछे मक़सद क्या है. शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मिलने के बाद देर रात पहलवानों ने ठाकुर के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

इस दौरान केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि खिलाड़ियों की ओर से लगाए गए आरोपों की अगले चार हफ्ते में जांच पूरी की जाएगी और तब तक बृजभूषण सिंह को कुश्ती संघ से दूर रखा जाएगा.

प्रेस कॉन्फ़्रेंस के दौरान पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा, “सभी खिलाड़ियों को केंद्रीय मंत्री (अनुराग ठाकुर) ने आश्वासन दिया है. सभी को समझाया भी है… हम खिलाड़ी अपने आंदोलन को बंद कर रहे हैं क्योंकि हमें सरकार ने आश्वासन दिया है. हमें विश्वास है कि हमें न्याय मिलेगा.”

Compiled: up18 News