महिला आईपीएल: आठ आईपीएल फ्रेंचाइजी महिला टीम खरीदने को तैयार

SPORTS

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के अलावा कोलकाता नाइटराइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस ने महिला टीम खरीदने का मन बनाया है। वहीं, रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जाएंट्स ने इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा है। महिला आईपीएल के शुरुआती सीजन में पांच टीमें खेलेंगी। पहला सीजन मार्च में आयोजित होगा।

सबसे बड़ी बोली को स्वीकार करने के लिए बाध्य नहीं बीसीसीआई

सीलबंद लिफाफों में फ्रेंचाइजी की वित्तीय बोलियां जमा की गई हैं। बोर्ड ने अपने निविदा दस्तावेज में बताया है कि वह सबसे बड़ी बोली को स्वीकार करने के लिए बाध्य नहीं है। बोर्ड बोली लगाने वालों के काम करने के तरीकों पर ज्यादा जोर देगा।

महिला आईपीएल के लिए ये शहर हुए शॉर्टलिस्ट

बीसीसीआई ने दिल्ली, लखनऊ और धर्मशाला समेत 10 शहरों को शॉर्टलिस्ट किया है। शॉर्ट लिस्ट हुए शहरों में दिल्ली (अरुण जेटली स्टेडियम), लखनऊ (अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम), कोलकाता (ईडन गार्डन स्टेडियम), बेंगलुरु (एम चिन्नास्वामी स्टेडियम), अहमदाबाद (नरेंद्र मोदी स्टेडियम), चेन्नई (एमए चिदंबरम स्टेडियम), धर्मशाला (हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम), गुवाहाटी (बारसपारा स्टेडियम), इंदौर (होलकर स्टेडियम),  और मुंबई (वानखेड़े, ब्रेबोर्न, डीवाई पाटिल स्टेडियम) हैं।

धर्मशाला, इंदौर और गुवाहाटी में आईपीएल के मैच हो चुके हैं, लेकिन ये तीनों मैदान किसी टीम का होमग्राउंड नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला आईपीएल का आयोजन पांच से 26 मार्च तक हो सकता है। महिला आईपीएल के समाप्त होने के बाद पुरुषों का टूर्नामेंट शुरू होगा।

Compiled: up18 News