IPL: जीत के रथ पर सवार KKR का राजस्थान रॉयल्स से मुकाबला

SPORTS

केकेआर ने पिछले दो मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स को शिकस्त देकर अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को कायम रखा है। दोनों मैचों में जीत से कप्तान नितीश राणा की टीम केकेआर का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। गत उप विजेता राजस्थान पिछले तीन मैचों में मिली हार से परेशान है। हालात उसके लिए करो या मरो जैसे हो गए हैं।

स्पिनरों पर निर्भर केकेआर

स्पिनरों वरुण चक्रवर्ती और सुयश शर्मा पर केकेआर की टीम अधिक निर्भर है और दोनों ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। चक्रवर्ती ने हैदराबाद के खिलाफ नौ रन का अच्छे से बचाव किया था जबकि पंजाब के खिलाफ उनकी गेंदबाजी ने अच्छा दबाव बनाया था। हालांकि सुनील नारायण टीम के लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं। वह विकेट लेने के लिए जूझ रहे हैं तो बल्लेबाजी में भी योगदान नहीं दे पा रहे हैं।

वहीं, तेज गेंदबाजी केकेआर के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। पंजाब के खिलाफ मैच में शार्दुल ठाकुर के नहीं खेलने से उनकी तेज गेंदबाजी कमजोर पड़ गई है और वैभव अरोड़ा व हर्षित राणा काफी महंगे साबित हुए हैं।

राजस्थान का शीर्ष क्रम मजबूत

युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर और कप्तान संजू सैमसन अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और इससे राजस्थान का शीर्ष क्रम काफी मजबूत है। केकेआर के गेंदबाजों के सामने इन तीनों बल्लेबाजों को जल्दी आाउट करने की चुनौती रहेगी।

गेंदबाज बढ़ा रहे हैं परेशानी

राजस्थान अगर करो या मरो के हालात तक पहुंचा है तो इसमें उसके गेंदबाजों का असफल होना है। टीम के 200 से ऊपर रनों का बचाव भी उसके गेंदबाज नहीं कर पा रहे हैं। एजेंसी

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्सः रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), जेसन रॉय, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, वैभव अरोड़ा/ उमेश यादव, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।
इम्पैक्ट प्लेयर: सुयश शर्मा

राजस्थान रॉयल्सः यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, एडम जैम्पा, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल
इम्पैक्ट प्लेयर: रियान पराग

Compiled: Legend News