वॉट्सऐप ला रहा है एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नया अपडेट, बदल जाएगी ड‍िजाइन

Life Style

वॉट्सऐप का अंदाज बिलकुल बदला नजर आएगा. इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के इंटरफेस को रीडिजाइन किया जा रहा है. कंपनी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नए इंटरफेस पर काम कर रही है. लगातार नए फीचर्स रिलीज करने के बाद अब वॉट्सऐप अपना नया UI डिजाइन टेस्ट कर रहा है. उसने चैट्स वाले सेक्शन में नए फिल्टर एड किए हैं और फॉन्ट भी बदला है.

समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट लाने वाला वॉट्सऐप इस बार भी कुछ नया करने के लिए तैयार है. WABetaInfo की रिपोर्ट में मेटा के इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के नए इंटरफेस का एक स्क्रीनशॉट किया गया है. इसमें वॉट्सऐप का बैकग्राउंड कलर पूरा सफेद देखा जा सकता है, और ऊपर हरे रंग में एक नए फॉन्ट में वॉट्सऐप लिखा हुआ है.

WhatsApp UI: नया डिजाइन

इसके अलावा ऊपर चैट के लिए नए फिल्टर भी दिए गए हैं. इन्हें ऑल, अनरीड, पर्सनल और बिजनेस चैट्स में बांटा गया है. सर्च आइकन के बगल में प्रोफाइल का आइकन भी ऐड किया गया है.

इस के अलावा कोई और बदलाव नहीं है, बाकी सब कुछ पहले जैसा है. आपको नीचे कि तरफ कॉन्टैक्ट का निशान मिलता है, जबकि ऊपर कि तरफ कम्यूनिटी, स्टेटस और कॉल के ऑप्शन भी पहले कि तरह ही मिलते हैं.

तैयार है अपडेट

नया अपडेट अभी डेवलपमेंट फेज में है. उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्द ही बीटा वर्जन रिलीज कर दिया जाएगा. स्क्रीनशॉट देखने से लग रहा है कि अपडेट पूरा तैयार हो चुका है और रिलीज के इंतजार में है. नया UI सिर्फ एंड्रॉयड के लिए बताया जा रहा है.

iOS के लिए क्या?

iOS के लिए नए अपडेट को लेकर अभी कोई खबर नहीं है. वैसे भी iOS और एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप के अलग-अलग फिचर्स और इंटरफेस होते हैं. फिलहाल कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही iOS के लिए भी अपडेट देखने को मिल सकता है.

– एजेंसी