प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐसा क्या बोल गए राहुल गांधी कि चढ़ गया सियासी पारा!

National

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने आज महंगाई, जीएसटी और बेरोजगारी के मुद्दे पर जमकर केंद्र सरकार को घेरा। हालांकि, बात बात में उन्होंने ऐसी बात कह दी है जिस पर न केवल हंगामा मच गया है, बल्‍कि सोशल मीडिया पर लोग तरह तरह की प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

दरअसल, उन्होंने बीजेपी की चुनाव जीत को हिटलर की जीत से तुलना कर दी। फिर क्या था बीजेपी ने भी कांग्रेस को घेर लिया और याद दिलाया कि उनकी दादी ने ही देश में आपातकाल लगाया था। राहुल ने कहा कि चूंकि हिटलर के पास देश की सारी संस्थाएं थी इसलिए वह चुनाव जीत जाता था।

 क्या बोल गए राहुल गांधी

हुआ यूं कि राहुल गांधी से प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल पूछा गया था कि आप बेरोजगारी और महंगाई का मुद्दा उठा रहे हैं लेकिन बीजेपी कहती है कि लोकतंत्र में चुनाव सबसे अच्छा तरीका होता है, जो जनता तय करती है और वो चुनाव जीत रही है।

इस पर राहुल ने कहा, ‘हां हिटलर भी चुनाव जीत जाता था। हिटलर चुनाव कैसे जीतता था। हिटलर चुनाव ऐसे जीतता था कि जर्मनी के पूरे के पूरे इंस्टीट्यूशन उसके हाथ में थे। उसके पास SA थी। पैरामिलिटरी फोर्स थी। उसके पास पूरा का पूरा ढांचा था। मुझे पूरा ढांचा दे दो फिर मैं आपको दिखाऊंगा कि कैसे इलेक्शन जीता जा सकता है।’

मोदी सरकार ने सरकारी संस्थाओं को संघ प्रकोष्ठ बनाया

राहुल गांधी आज बेहद आक्रामक रूप में नजर आ रहे थे। उन्होंने कहा कि वह पीएम नरेंद्र मोदी से नहीं डरते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश के सरकारी संस्थानों को भी भाजपा और संघ का ‘प्रकोष्ठ’ बना दिया है। ED जैसे देश के सरकारी संस्थान किसी कठपुतली की तरह विपक्ष को कुचलने के भाजपाई फरमान की ‘जी हुजूरी’ करने में लगे हैं। आज बीजेपी द्वारा अपने गुनाहों को छिपाने के लिए, विरोध में उठी हर आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है।

राहुल के आरोपों पर बीजेपी ने भी पलटवार किया।

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने राहुल के हिटलर के आरोपों पर जवाब देते हुए कहा कि राहुल गांधी की दादी ने देश में आपातकाल लगाया था। आपातकाल में बड़े-बड़े पत्रकारों को जेल भेजा था। राहुल गांधी की दादी जी ने कमिटेड जूडिशरी की बात की थी। आपको कुछ याद है? आप हमें लोकतंत्र की नसीहत देते हैं। क्या आपकी पार्टी में लोकतंत्र है?

कांग्रेस का लोकतंत्र, भ्रष्टाचार तंत्र

प्रसाद ने कांग्रेस पर तीखा पलटवार करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार में बिचौलियों के लिए दरवाजे बंद हो गए हैं। डिफेंस डील में कोई कट नहीं लगता है। कांग्रेस और उनका भ्रष्टाचारी तंत्र इससे परेशान है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published.