पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने कहा, चुनाव में हिंसा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा

Politics

पंचायत चुनाव के दौरान हुई थी हिंसा

बंगाल पंचायत चुनाव के दौरान दिनभर हिंसा का सिलसिला चलता रहा। शुक्रवार शाम से शनिवार शाम तक 24 घंटे में 20 लोगों की जान गई। शनिवार को 18 की मौत हुई। रविवार को दो और लोगों ने दम तोड़ दिया। अभी भी राज्य के विभिन्न इलाकों से हत्या की खबरें आ रही हैं। 50 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। मरने वाले सभी राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता बताए गए।

रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री से की थी मुलाकात

शनिवार को चुनाव के दौरान हिंसा को लेकर राज्यपाल बोस रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात करने के लिए दिल्ली पहुंचे थे। यहां उन्होंने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से नॉर्थ ब्लॉक में मुलाकात भी की। इस दौरान दोनों के बीच, बंगाल में हाल ही में हुई हिंसा पर बातचीत हुई।

रोशनी से पहले अंधकार होता है: सीवी बोस

बंगाल में चुनाव के दौरान हुई हिंसा की रिपोर्ट केंद्रीय गृहमंत्री को सौंपने के बाद राज्यपाल सीवी बोस ने कहा कि रोशनी से ठीक पहले अंधकार होता है। आज मुझे जो एकमात्र संदेश मिला वह यह है कि अगर सर्दी का मौसम आता है तो क्या वसंत बहुत पीछे रह सकता है? आने वाले दिनों में अच्छा होगा।

वो पैदा होने वाले दिन को कोसेंगे

मतगणना के दौरान हो रही हिंसा का राज्यपाल ने संज्ञान लिया है। उन्होंने आज मीडिया से बात करते हुए कहा कि जो लोग राजनीतिक नियंत्रण कक्ष में बैठते हैं और मैदान में गुंडों को अपने रिमोट से कंट्रोल करते हैं, उनके खिलाफ भी दंगाइयों के साथ कार्रवाई करेंगे। हिंसा नई पीढ़ी के भविष्य को प्रभावित कर रही है। जो लोग हिंसा करते हैं, उन्हें ऐसी सजा दी जाएगी कि वे अपने पैदा होने वाले दिन को कोसेंगे। सभी अधिकारी गुंडों और कानून तोड़ने वालों पर सख्ती से कार्रवाई करेंगे।

सरकार को दिखाया आईना

वहीं, चुनाव के दौरान हुई हिंसा पर आनंदा बोस ने सरकार को आईना दिखाया है। उन्होंने कहा कि सरकार को राजनीतिक फायदे से ऊपर उठकर सोचना चाहिए। वह बंगाल को नई पीढ़ी के रहने के लिए एक सुरक्षित स्थान बनाएं। इसके लिए वह मदद करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बंगाल में बढ़ती हिंसा के खिलाफ लगातार लड़ाई जारी रहेगी। गुंडे और कानून तोड़ने वालों से सभी अधिकारी सख्ती से पेश आएंगे।

Compiled: up18 News