वसीम अकरम ने सूर्यकुमार यादव की तारीफ में कहा, भारत का ये खिलाड़ी किसी दूसरे ग्रह से आया लगता है

SPORTS

देश-विदेश के क्रिकेटर सूर्यकुमार के उम्दा परफॉर्मेंस की जमकर तारीफ़ कर रहे हैं. पाकिस्तानी खिलाड़ी भी सूर्यकुमार यादव के गेम के मुरीद हो गए हैं.

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम ने सूर्यकुमार की तारीफ़ करते हुए कहा है कि उन्हें देख कर लगता है कि वह किसी दूसरे ग्रह से आए हैं.

पाकिस्तान के क्रिकेट शो ‘द पवेलियन’ में अकरम ने कहा, “इस साल उन्होंने जिस तरह से रन बनाएं हैं, वह अकेले ऐसे बल्लेबाज़ हैं जिन्होंने साल 2022 में टी20 फॉर्मेट में 1000 रन बनाए हैं और पहले भारतीय हैं जिन्होंने इस फॉर्मेट में एक हज़ार रन बनाया.”

“उनको खेलते देखना एक ट्रीट की तरह है. ना सिर्फ़ जिम्बाब्वे के खिलाफ़ बल्कि दुनिया के बेहतरीन गेंजबाज़ों की गेंद पर सूर्यकुमार ने बेहतरीन पारी खेली है. उनके शॉट देख कर लगता है कि बॉलर जाए तो जाए कहां? इसे टैलेंट के साथ निर्भीक होना ही कहेंगे. ऐसे लड़के को देखने में मज़ा आता है.”

“सूर्यकुमार बस मारते नहीं हैं, बल्कि चारों दिशाओं में शॉट मारते हैं. वह 360 डिग्री पर खेलते हैं.”

वक़ार यूनूस सूर्यकुमार की खेल टेक्नीक पर कहते हैं “वन-डेया टेस्ट मैच में हो सकता है कि कोई गेंदबाज़ उनके खिलाफ़ कोई योजना बना ले, लेकिन टी20 फॉर्मेट में गेंदबाज़ वैसे ही स्ट्रेस में होता है और अगर बल्लेबाज़ इस तरह के फॉर्म में हो तो गेंदबाज़ के लिए बॉल करना और मुश्किल होता जाता है.”

“बीते मैच में पाकिस्तान ने उनके खिलाफ़ अच्छा खेला था, एक के बाद एक अच्छी बॉल फेंकी, यही एक तरीका गेंदबाज़ों के लिए काम कर सकता है सूर्यकुमार के खिलाफ़.”

शोएब मलिक ने सूर्यकुमार पर कहा कि “ये स्कूल का वो बच्चा है जो पूरी तरह होमवर्क और तैयारी करते स्कूल पहुंचे हैं और जब मास्टर साब नाम लेकर पूछते हैं तो वह हाथ उठा कर बताता हां मेरा सारा काम पूरा है.”

“वह पूरी तैयारी करके पिच पर उतरता है. उनका शॉट सलेक्शन बेहद उम्दा है.”

Compiled: up18 News