यूपी के 18 जिलों में 36 घण्टों के लिए मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी, बिजली गिरने की भी संभावना

Regional

पूर्वी नम हवाओं ने राजधानी लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में मौसम सुहावना बना दिया है, और तापमान में भी गिरावट देखने को मिल रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने यूपी के 18 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है। इस दौरान अगले 24 से 36 घंटे तक प्रदेश के अलग-अलग जिलों में रुक रुककर बारिश का दौर बना रहेगा।

आईएमडी के मुताबिक, आज यानी बुधवार (18 सितंबर) को जालौन, हमीरपुर, इटावा, मैनपुरी, एटा, फिरोजाबाद, आगरा, हाथरथ, मथुरा, अलीगढ़ और औरया समेत यूपी के 11 जिलों में झमाझम बारिश होगी। दूसरी तरफ, पूर्वी यूपी के सोनभद्र, चंदौली, प्रयागराज, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, बलिया सहित आस पास के जिलों में भी रुक रुक कर बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है।

बीएचयू के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव के अनुसार, पूर्वी नम हवाओं से यूपी का मौसम बदल गया है। जिससे अगले 24 से 36 घंटे तक अलग अलग जिलों में रुक-रुककर बारिश होगी। इससे पहले मंगलवार को यूपी के 26 जिलों में बारिश हुई। इस दौरान सोनभद्र में सबसे ज्यादा 74.5 मिमी बारिश दर्ज की गयी। इस दौरान 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलती रही थी।

साभार सहित